पुलिस संस्मरण दिवस-: शहीद जवानों को एसपी सिंह सहित अधिकारियों व जवानों ने दी श्रद्धांजलि

X

भीलवाड़ा बीएचएन। भीलवाड़ा और शाहपुरा में सोमवार सुबह पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया। इस मौके पर पुलिस लाइन में शहीद के वेदी पर एसपी धर्मेंद्र सिंह, एएसपी पारस जैन सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने पुष्प अर्पित किए और उन्हें श्रद्धांजलि दी। एएसपी जैन ने बताया कि शहीदों के सम्मान में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। शाहपुरा में एएसपी राजेश आर्य सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने रक्तदान भी किया।

भीलवाड़ा पुलिस लाइन में ड्यूटी के दौरान शहीद हुये पुलिसकर्मियों व पैरामिलेट्री फोर्स के वीर शहीदों को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी गयी। शहीदों के सम्मान में पुलिस लाइन में विशेष परेड किया गया। परेड में शस्त्र को झुका कर संवेदना प्रकट की गई। आज ही के दिन भारत में हर साल 21 अक्टूबर को पुलिस संस्मरण दिवस मनाया जाता है। इस साल 63वां पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया। शहीद पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को याद करते हुए पुलिस अधीक्षक सिंह ने कहा कि पुलिस संस्मरण दिवस के मौके पर हम उन शहीद पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों को याद कर रहे हैं। जिन्होंने समाज में शांति एवं विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। कार्यक्रम के दौरान पुलिस जवानों की याद में पुलिस अधीक्षक और पुलिस जवानों द्वारा पौधारोपण किया गया और अंत में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन व पौधारोपण भी किया गया। जिसमें पुलिस कर्मियों ने बढ़ चढक़र भाग लिया। यहां से प्राप्त रक्त को जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा। इस दौरान शहीदों को एएसपी जैन, डीएसपी सिटी मनीष बडग़ुर्जर, डीएसपी सदर श्यामसुंदर विश्नौई व सुभाषनगर थाना प्रभारी शिवराज गुर्जर सहित अन्य थाना प्रभारी और जवानों ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

इसी तरह शाहपुरा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एएसपी राजेश आर्य के नेतृत्व में अधिकारियों व जवानों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया, जिसमें एएसपी आर्य सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने रक्तदान किया।

Next Story