जहाजपुर थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों के साथ लात-घुंसों से मारपीट, सरकारी बाइक तोड़ी, केस दर्ज, दो शांतिभंग में गिरफ्तार

भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल। बड़ी नकबजनी के मामले में पूछताछ के लिए लाने एक युवक के घर गये जहाजपुर थाना प्रभारी, एएसआई व दो कांस्टेबलों के साथ युवक व उसके परिजनों सहित दस लोगों ने न केवल गिरेबान पकड़ कर मारपीट की, बल्कि सरकारी बाइक भी तोड़ दी और नौकरी करना सिखा देने की धमकी तक दे डाली। इस घटना को लेकर एसएचओ की रिपोर्ट पर पुलिस ने दस लोगों पर केस दर्ज कर दो लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जहाजपुर में भागचंद खटीक के घर हुई नकबजनी के मामले में सब इंस्पेक्टर भंवर लाल ने बदमाशों की तलाश के लिए पूर्व में नकबजनी में लिप्त रहे चालानशुदा संतोषनगर, जहाजपुर निवासी राजकुमार 19 पुत्र घनश्याम खटीक को तलब कर पूछताछ की । राजकुमार ने कबूल किया कि उसने व लेखराज पुत्र कैलाशचंद्र खटीक ने यह नकबजनी की। इस जानकारी के सामने आने के बाद थाना प्रभारी नरपत राम, एएसआई भागचंद, कांस्टेबल रामचंद्र व गिर्राज दो बाइक से खटीक मोहल्ला में कैलाशचंद्र खटीक के घर के बाहर पहुंचे। लेखराज खटीक अपने घर के बाहर मिल गया। थाना प्रभारी मय जाब्ता लेखराज को पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर रवाना होने लगे, तभी लेखराज का पिता कैलाशचन्द पुत्र दुर्गालाल खटीक, चाचा राजू पुत्र दुर्गालाल खटीक, मां माया पत्नी कैलाशचन्द खटीक, चाची सुगना पत्नी राजू खटीक, जितेन्द पुत्र चन्दा खटीक निवासी खटीक मोहल्ला जहाजपुर व 4-5 अन्य व्यक्ति आये। इन लोगों ने आते ही एसएचओ नरपत राम और पुलिस जाब्ते को घेरकर लेखराज को पुलिस जाब्ता से छुड़ाकर ले जाने की कोशिश की। थाना प्रभारी ने समझाइश करते हुये इन लोगों से कहा कि लेखराज को वे नकबजनी के मामले में पूछताछ करने के लिए लेकर जा रहे हैं। आप थाने आ जाना । मगर लेखराज खटीक, कैलाशचन्द खटीक, राजू खटीक, माया खटीक, सुगना खटीक, जितेन्द्र खटीक व अन्य 4-5 व्यक्तियों ने थाना प्रभारी नरपत राम व जाब्ते के साथ गाली-गलौच कर नौकरी करना सिखाने की धमकी दी। गिरेबान पकड़ कर लात-घुसों से मारपीट करते हुये सरकारी बाइक में तोडफ़ोड़ की। थाना प्रभारी व जाब्ता बीच-बचाव करते हुये लेखराज को ले गये। इस घटना में थाना प्रभारी नरपत राम, एएसआई भागचंद, कांस्टेबल रामचंद्र व गिर्राज को चोटें आई।

इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज

थाना प्रभारी नरपत राम की रिपोर्ट पर उनके व एएसआई व दो कांस्टेबल के साथ मारपीट को लेकर दर्ज एफआईआर में लेखराज पुत्र कैलाशचन्द खटीक, कैलाशचन्द पुत्र दुर्गालाल खटीक, राजू पुत्र दुर्गालाल खटीक, माया पत्री कैलाशचन्द खटीक, सुगना पत्नी राजू खटीक, जितेन्द पुत्र चन्दा खटीक व 4-5 अन्य व्यक्तियों को पुलिस ने नामजद किया है। इन पर पुलिस से मारपीट, राजकार्य में बाधा पहुंचाने व सरकारी बाइक को तोडफ़ोड़ कर नुकसान पहुंचाने के आरोप है। पुलिस ने बताया कि इस घटना को लेकर दो आरोपितों को जितेंद्र व कैलाश को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

Next Story