ब्लाईन्ड मर्डर का खुलासा-: मामा के बेटे ने ही किया था सरिता का कत्ल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मामा के बेटे ने ही किया था सरिता का कत्ल, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

भीलवाड़ा बीएचएन। बदनौर पुलिस ने सरिता रावत के ब्लांईंड मर्डर का खुलासा कर दिया। पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतका के मामा के बेटे अमित को गिरफ्तार कर लिया।

बदनौर थाना प्रभारी नारायण सिंह ने बताया कि 19 अक्टूबर को चैनपुरा में सरिता रावत की लाश उसके घर में बने पानी के हौद में मिली थी। सरिता के भाई सुनील ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवाया था। ब्यावर के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने वारदात को गंभीरता से लेते हुये खुलासे के लिए एएसपी भूपेंद्र शर्मा व डीएसपी मसूदा सज्जन सिंह के सुपरविजन और थाना प्रभारी सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की। टीम ने सीडीआर का विश्लेषण कर सीसी टीवी फुटेज चेक कर संदिग्धों से गहन पूछताछ की।

पुलिस जांच व पूछताछ में सामने आया कि सरिता के पिता स्व. अनोप सिंह भारतीय सेना में थे, जिनकी मृत्यु एक सितंबर 2024 को हो गई थी। अनोप सिंह का बैंक से नया एटीएम कार्ड आया था। जिसको आरोपित अमित ने घर वालों से प्राप्त कर लिया तथा अनोपसिंह की बीमा क्लेम की पॉलिसी पास करवाने की बात कहकर उनका सिम कार्ड भी प्राप्त कर लिया। अमित मृतका के रिश्ते में मामा का लडक़ा (भाई) लगता था। अमित ने आसिन्द जाकर अपने फुफा (अनोपसिंह) का एटीएम कार्ड एसबीआई बैंक के एटीएम से एक्टिव करवा लिया।

अमित ने 18. अक्टूबर 2024 को शाम के 05 बजे के आसपास आसींद जाकर इण्डसेण्ड बैंक से दुबारा 25000 हजार रूपये निकाले । रूपये निकालने का मैसेज अनोपसिंह की सिम पर आया, तब अनोपसिंह के परिजन खाते से रूपये निकलने को लेकर चिन्तित हुये । इस पर 19 अक्टूबर को दोपहर में मृतका की माँ, भाई व तीनों बहिनों ने आसींद बैंक जाकर खाते की जानकारी व रूपये निकालने के संबंध में पुछताछ की। अमित भी उस दिन आसीन्द में था । उसने मृतका के भाई माँ व बहिन को आसींद में देखा । आरोपित अमित को शक होने पर वह आसिन्द से रवाना होकर सीधे मृतका सरिता के घर पर पहुंचा । जहां सरिता घर पर अकेली थी। अमित ने सरिता से कहा कि बैंक से पैसे तेरे द्वारा निकालना बता दे। इस पर सरिता ने ऐसा करने से मना कर दिया । अमित ने सरिता को गला दबाकर पानी के होद में धकेल दिया । सरिता ने होद के अन्दर लगी सीढियों को पकड़ लिया । इस पर अमित ने पास में पड़े डण्डे से सरिता के सिर पर वार पर वार कर उसकी हत्या कर दी।कत्ल को दूसरा रूप देने के लिए सरिता के अन्तवस्त्र भी खोल कर पानी के होद में डाल दिये ताकि अमित पर कोई शक नहीं हो।

संपूर्ण तफ्तीश के बाद इस मामले में मृतका के मामा के बेटे चैनपुरा निवासी अमित सिंह 21 पुत्र स्व कुपसिह रावत को गिरफ्तार कर लिया गया। इस ब्लाईंड मर्डर का खुलासा करने वाली टीम में थाना प्रभारी नारायण सिंह के साथ एएसआई इंद्रजीत सिंह, कांस्टेबल सौभागराम, सुनील कुमार, अशोक कुमार, बलवीर, ओमप्रकाश, अजरुद्दीन, उम्मेद सिंह, सुभाष चंद्र , सुशील, मांगीलाल, शामिल थे।

Next Story