गंगोत्री हाईवे पर बड़ा हादसा: तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी , 1 की मौत व 26 घायल

तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी , 1 की मौत व 26 घायल

गंगोत्री धाम से लौट रही तीर्थयात्रियों की बस गंगनानी के पास क्रॉस बैरियर तोड़ते हुए करीब 25 मीटर गहरी खाई में गिरी और एक पेड़ के सहारे अटकी। दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई और करीब 26 तीर्थयात्री घायल हुए हैं।

मंगलवार की सुबह करीब 27 तीर्थयात्री को लेकर एक बस उत्तरकाशी से गंगोत्री गई। शाम चार बजे के करीब गंगोत्री से तीर्थयात्रियों को लेकर बस उत्तरकाशी के लिए रवाना हुई। रात नौ बजे गंगनानी से 50 मीटर गंगोत्री की ओर बस क्रैश बैरियर तोड़ते हुए करीब 25 मीटर खाई में लुढकने के बाद एक पेड़ पर अटक गई। जिससे बस भागीरथी नदी में गिरने से बची।

स्थानीय निवासियों ने अधिकांश की बचाई जान

बस दुर्घटना की आवाज पर गंगनानी के व्यापारी रेस्क्यू के लिए पहुंंचे। अधिकांश घायलों को गंगनानी के स्थानीय निवासियों ने निकाला। जिलाधिकारी डॉ. मेरबान सिंह बिष्ट ने भी खोज बचाव और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों अलर्ट किया। पुलिस, पीआरडी और एसडीआरएफ की टीम ने भी गंभीर घायलों को रेस्क्यू किया।

घायलों को तीर्थयात्रियों के वाहनों से भेजा जा रहा जिला अस्पताल

रेस्क्यू टीम ने करीब एक घंटे के अंतराल में 19 घायलों को सड़क तक पहुंचाया। इन घायलों को गंगोत्री से लौट रहे अन्य तीर्थयात्रियों के वाहनों के जरिये जिला अस्पताल भेजा गया। जबकि कुछ घायलों को 108 एंबुलेंंस से भेजा गया। समाचार लिखने तक खोज बचाव अभियान जारी था।

Read MoreRead Less
Next Story