बिजली समस्या का तुरन्त समाधान हो, वरना कांग्रेस 10 दिन बाद सिखाएगी सबक, लोग आन्दोलन को तैयार- धीरज गुर्जर

X

  आंदोलन की घोषणा करते कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर फोटो सम्पत / प्रह्लाद


कांग्रेस सोमवार को भीलवाड़ा और शाहपरा में ज्ञापन

10 दिन का दिया जाएगा अल्टीमेटम

महा घेराव की चेतावनी


भीलवाड़ा हलचल।

राज्य सरकार द्वारा बारिश के इस मौसम में की जा रही अघोषित बिजली कटौती एवं विद्युत आपूर्ति के कुप्रबंधन के कारण भीलवाड़ा और शाहपुरा जिले के किसान,मजदूर,युवा और बच्चे बच्चियों को खाना खाने और पढ़ाई के समय एवम् रात को सोते समय भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है जिससे दोनों जिलों में लोगो में भारी जन आक्रोश है।अगर उसके बाद भी यह परेशानी बनी रही तो सभी ब्लॉकों में और विधानसभा में ज्ञापन एवं प्रदर्शन के बाद भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पर बिजली विभाग का महा घेराव किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

भीलवाड़ा में पत्रकार वार्ता में आंदोलन की घोषणा करते कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर फोटो सम्पत / प्रह्लाद

यह बात आज सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान काग्रेस के अखिल भारतीय सचिव धीरज गुर्जर ने यह चेतावनी देते हुए कहा कि 10 दिन में ये व्यवस्था नहीं सुधरी तो लोग सड़को पर उतरेंगे। उन्होंने तीखे लहजे में कहा कि फिर काग्रेस कार्यकर्ता किसान विद्युत महकमे को सबके सिखाएगा।

गुर्जर ने खा की राज्य सरकार की लापरवाही के कारण विद्युत विभाग के अधिकारी गैर जिम्मेदार हो गये है।अगर ग्रामीण क्षेत्र में होने वाली अघोषित विद्युत कटौती बंद नहीं हुई और बिजली का पूरे भीलवाड़ा- शाहपुरा जिले में सुचारू प्रबन्ध नहीं हुआ तो कांग्रेस पार्टी ब्लॉक,विधानसभा एवं जिला स्तर पर उग्र आंदोलन करेगी।

गुर्जर ने कहा कि सोमवार को भीलवाड़ा और शाहपुरा में कांग्रेस की ओर से ज्ञापन दिया जाएगा जिसमें 10 दिन का उल्टी मैडम होगा अगर 10 दिन में अवस्थाएं नहीं सुधरता है तो फिर विद्युत में को ग्रामीण बच्चों बुद्ध और कांग्रेस सबक सिखाने को तैयार रहेगी

भीलवाड़ा में पत्रकार वार्ता में मौजूद कांग्रेस नेता फोटो सम्पत / प्रह्लाद



ये है मांग

1 - भीलवाड़ा और शाहपुरा जिलें में ग्रामीण अंचल में अघोषित बिजली कटौती से आम जन का जीना मुहाल हो गया है दिन भर खेतों में काम करके आने पर शाम को खाना खाते समय बिजली बन्द होने से लोगों की परेशानी बढ़ी है इससे तत्काल राहत मिले।

2- रात रात भर बिजली बन्द रहती है और बारिश के कारण पूरी रात उमस में मक्खी मच्छर खाने से लोग सो नहीं पर रहे और बिजली विभाग के लाइनमैन और ज़िम्मेदार अधिकारी फ़ोन नहीं उठाते इससे लोगो में परेशानी बढ़ी है बिजली विभाग के अधिकारी और लाईनमेन ऐसे समय में फोन उठाये और समस्या का निराकरण करें।

3 - थोड़ी सी बारिश से ग्रामीण क्षेत्र में बिजली काट देते है, लाइट और तार आदि टूटने व फ़ॉल्ट आने पर

2 - 2 दिन तक सही नहीं कर रहे है गाँव के गाँव अन्धेरे में डूबे रहते है, ग्रामीणों को पंखा तक नसीब नहीं हो रहा यह व्यवस्था तत्काल सुधारें।

4 - ट्रांसफ़ॉर्मर जल रहे है और कोई उनको बदल नहीं रहा, नये कनेक्शन का डिमाण्ड जमा होने के बाद भी कनेक्शन नहीं हो रहे है और विद्युत विभाग के कर्मचारियों ठेकेदारों के माध्यम से रिश्वत लेकर ही कनेक्शन जोड़ रहे है ग्रामीण बिनली विभाग के चक्कर काट रहे पर कोई सुनवाई नहीं हो रही इस लिये प्रायटी लिस्ट से कनेक्शन हो ।

5 - ज़िले भर में बिजली के झूलते तारों के कारण करंट लगने से आये दिन मौत हो रही है पर उन तारों को सही करने का अभियान नहीं चल रहा है और लोगों की ज़िंदगियों से खेल हो रहा है अतः तत्काल दोनों जिलों में झूलते तार सही किये जाये।

फ्यूल चार्ज वसूली बंद हो

इसी के साथ में राज्य सरकार से यह भी मांग की गई हे कि पूरे प्रदेश में बिजली के बिलों में फ्यूल सरचार्ज की वसूली को वापस बन्द करी जावें और भीलवाड़ा - शाहपुरा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से जो मौतें हो रही है उनका समय पर मुआवजा नहीं मिल रहा है और बारिश में जो मकान गिर रहे हैं उसका भी लोगों को समय पर मुआवजा नहीं मिल पा रहा है सरकार इन लोगों को भी तत्काल मुआवजा उपलब्ध करवाये और इस कार्य के लिये जिलाअधिकारियों को पाबन्द करे।


इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने नगर परिषद और यूआईटी की लाभदायक भ्रष्टाचार पुलिस की लापरवाही से बढ़ते अपराधों पर भी चर्चा की और अपराधियों पर लगाम लगाने की मांग भी रखी गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश व्यास अनिल डांगी महेश सोनी गायत्री देवी मैं भी अपना विचार रखें। महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष रेखा हिरण और पूर्व सभापति मंजू पोखरा भी मौजूद थी


Tags

Next Story