तीज पर जिले में लगाए 2 लाख से अधिक पौधे, प्रभारी मंत्री बाघमार ने की अभियान शुरुआत

तीज पर जिले में लगाए 2 लाख से अधिक पौधे, प्रभारी मंत्री बाघमार ने की अभियान शुरुआत
X

भीलवाड़ा। हरियाली तीज पर 'हरियालो राजस्थान-एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत नगर वन, पटेल नगर विस्तार में बुधवार को आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान एक दिन में 2 लाख 30 हजार पौधे लगाए गए। जिले की प्रभारी मंत्री मंजू बाघमार ने पोधा लगाकर अभियान की शुरुआत की।

भीलवाड़ा जिले में एक ही दिन में 2 लाख 30 हजार पौधे लगाए गए। अभियान के तहत जिले के विभिन्न ब्लॉक, ग्राम पंचायत, पहाड़ियों, चारागाह भूमि, सड़क किनारे, विद्यालयों आदि स्थानों पर पौधारोपण किया गया। आयोजन में जिला प्रमुख बरजी देवी, भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी, प्रभारी सचिव राजन विशाल, जिला कलक्टर नमित मेहता, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत, सभापति राकेश पाठक, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा सहित कई जनप्रतिनधि व अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। पौधों की जानकारी हरियालो राजस्थान ऐप और भारत सरकार के मेरी लाइफ ऐप पर अपलोड की जाएंगी। पौधे लगाए जाएं। उन्हें बचाना भी उतना ही जरूरी है। इस सम्बन्ध में जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को सभी पौधों की जियो टैगिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

जिओ टैगिंग के मामले में भीलवाड़ा जिला अव्वल

इस मौके पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि सघन वन महोत्सव आयोजित किया गया। भीलवाड़ा जिले में निश्चित रूप से सभी लोगों ने इसमें अपना पूरा सहयोग दिया है और भीलवाड़ा जिले को जो टारगेट दिया गया था करीब 15 लाख पौधे लगाने का उसमें करीब 72% उन्होंने 11 लाख से ऊपर पौधे लगा दिए हैं और अभी भी लगातार अभियान चल रहा है। जिओ टैगिंग के मामले में भीलवाड़ा जिला अव्वल है। हमारे प्रधानमंत्री ने जो अभियान चलाया है उसी के तहत राजस्थान में भी हमारे मुख्यमंत्री ने भी पूरे राजस्थान के अंदर हरियाली तीज के अवसर पर हरियालो राजस्थान बनाने के लिए एक साथ 7 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे और उसका एक रिकॉर्ड भी कायम किया जाएगा।

Next Story