बड़ी कार्रवाई: आधीरात को तस्करों ने तोड़ी पुलिस की नाकाबंदी, पीछा कर पकड़ी स्कॉर्पियो, 205 किलो डोडा-चूरा जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल । जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के आदेश से तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत मांडल पुलिस ने एक और कार्रवाई करते हुये बीती देर रात एक स्कॉर्पियो से तस्करी कर ले जाया जा रहा 205 किलो डोडा-चूरा जब्त कर दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। इससे पूर्व तस्करों ने मांडल चौराहा पर पुलिस की नाकाबंदी भी तोड़ दी। प्रारंभिक पूछताछ में तस्करों ने डोडा-चूरा गंगरार इलाके से भरकर बीकानेर ले जाना कबूल किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, मांडल पुलिस बीती देर रात मांडल चौराहा पर नाकाबंदी कर रही थी। इस दौरान भीलवाड़ा की ओर से आई एक स्कॉर्पियो को पुलिस ने रोकना चाहा, लेकिन चालक नाकाबंदी तोडक़र स्कॉर्पियो को भगा ले गया। इसकी सूचना पुलिस टीम ने मांडल एसएचओ संजय गुर्जर को दी। इस पर नानकपुरा चौकी पर की जा रही नाकाबंदी देखकर तस्कर स्कॉर्पियो को सर्विस लाइन से होकर धुंवाला-आसींद मार्ग पर भगा ले गये। थाना प्रभारी गुर्जर ने मय टीम के स्कॉर्पियो का पीछा किया और धुंवाला क्षेत्र में स्कॉर्पियो को रुकवा ली।

स्कॉर्पियो में दो लोग सवार थे, जिन्हें पुलिस ने पकड़ा और पूछताछ की तो दोनों ने खुद को बीकानेर जिले के पांचू थाना इलाके के धरनोक गांव निवासी संदीप पुत्र महीराम विश्नौई व हेतराम पुत्र बद्रीराम विश्नौई बताया। पुलिस ने स्कॉर्पियो की तलाशी ली तो उसमें 11 कट्टों में डोडा-चूरा मिला, जिसका वजन करवाने पर 205 किलो पाया गया। पुलिस ने स्कॉर्पियो सहित डोडा-चूरा जब्त कर दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। प्रारंभिक पूछताछ में तस्करों ने उक्त डोडा-चूरा गंगरार क्षेत्र से खरीद कर बीकानेर ले जाना कबूल किया है। यहां उल्लेखनीय है कि मांडल थाना प्रभारी गुर्जर ने ने बीते एक सप्ताह में यह छठी कार्रवाई कर करीब नौ क्विंटल डोडा-चूरा जब्त कर छह तस्करों को हवालात दिखाई है।

Next Story