बस में घुस कर महिला आतंकवादी ने चाकू से किया अटैक, 3 की मौत

जर्मनी में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस्लामिक स्टेट यानी ISIS के आतंकी धीरे-धीरे जर्मनी में अपनी जड़ें जमा चुके हैं। अब ISIS की एक महिला आतंकी ने एक चलती बस में लोगों पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। जिससे 6 लोगों की हालत काफी गंभीर हो गई, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर्स ने उनकी हालत क्रिटिकल बताई है।

40 लोगों से भरी बस में हुआ हमला

ये घटना शुक्रवार को रात में हुई। जर्मनी के नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया के सीजेन में एक बस में जिसमें ISIS की महिला आतंकी ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस बस में कम से कम 40 यात्री थे। जर्मन अखबार बिल्ड के मुताबिक महिला आतंकी जर्मन की नागरिक बताई जा रही है। इस महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना में एक महिला समेत 3 की मौत हो गई है। जिसमें 67 और 56 साल के दो पुरुष और 56 साल की एक महिला शामिल है।

कानून में सुधार की उठाई मांग

इस आतंकी हमले से जर्मनी में विपक्षी दलों को माइग्रेशन कानूनों की मांग उठाने का मौका दे दिया है। उन्होंने इस महिला पर ISIS आतंकी होने के पूरे सबूत होने की बात कही है। अपनी अवाक समाचार एजेंसी के जरिए इस ISIS संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है। एक बयान ने आरोपी महिला ने कहा कि उसने इस्लामिक विचारधारा से प्रभावित होकर सोलिंगन शहर के उत्सव में ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारने का फैसला किया है।

Next Story