वीड‍ियो,पिस्टल व चाकू की नौंक पर व्यापारी का कार सहित अपहरण,: 45 लाख रुपये की मांगी फिरौती, पुलिस ने करवाया मुक्त, 6 अपहरणकर्ता पकड़े

X

भीलवाड़ा बीएचएन। 45 लाख रुपये की फिरौती वसूलने के लिए सोमवार की रात एक पेंट व्यवसायी का हथियार की नौंक पर उनकी कार सहित अपहरण कर लिया गया। इस घटना से परिजनों के साथ-साथ पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई। रातभर करीब 200 किलोमीटर तक दौड भाग करने के बाद पुलिस की टीमों ने मंगलवार सुबह आसींद-भीलवाड़ा मार्ग स्थित हरिपुरा चौराहे पर नाकाबंदी कर 4 बदमाशों को दबोचकर अपर्हृत व्यापारी को उनकी कार सहित मुक्त करवा लिया। इन अपर्हृताओं के दो और साथियों को भी पुलिस ने दबोच लिया।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत घटना की जानकारी देते हुए

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने पत्रकार वार्ता में इस वारदात का खुलासा करते हुये बताया कि ए सेक्टर आरके कॉलोनी निवासी आदित्य जैन 35 की गांधी नगर क्षेत्र में पार्श्‍वनाथ कॉलोनी के गेट नंबर दो के सामने स्मार्ट पेंट के नाम से शॉप है। आदित्य प्रतिदिन शॉप से रात नौ बजे तक घर लौट आते हैं, लेकिन सोमवार रात वे घर नहीं आये। इसे लेकर परिजनों की चिंता बढ़ गई। परिजन आदित्य की तलाश करते रहे। इस बीच, रात 11.44 बजे आदित्य के मोबाइल से उनकी पत्नी अभिलाषा के मोबाइल पर कॉल आया। आदित्य ने पत्नी से कहा कि उसे किसी ने किडनेप कर लिया और है और 45 लाख रुपये की व्यवस्था करनी है। यह कहकर फोन काट दिया। कुछ देर बाद आदित्य का पुन: कॉल आया कि रुपये की व्यवस्था करो, नहीं तो ये लोग उसे मार देंगे। पुलिस व अन्य व्यक्ति को मत बताना। इस दौरान एक अपहरणकर्ता ने भी अभिलाषा से बात की और कहा कि उसके बताये स्थान पर रुपये आ गये तो मैं, इनको घर भेज दूंगा। इसके बाद आदित्य के पिता कपूरचंद जैन ने प्रताप नगर थाने में केस दर्ज करवाया।

उपचार कराने पहुंचा घायल व्यापारी

मिनट-टू-मिनट फॉलोअप, जिलेभर में नाकाबंदी

जिला पुलिस अधीक्षक दुष्यंत ने वारदात को गंभीरता से लेते हुये मिनट-टू-मिनट फॉलोअप करते हुये एएसपी विमलसिंह नेहरा के नेतृत्व में सात विशेष टीमें गठित कर जिलेभर में ए श्रेणी की नाकाबंदी करवाई। चिन्हित किये गये एरिये रात्रि को सर्च कॉर्डन ऑपरेशन चलाया गया। अपहरणकर्ताओं के रूट चिन्हित किये गये।

ऐसे चली पुलिस की कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक ने अपर्हृत व्यापारी के घर के आस-पास फील्ड इंटेलीजेंस के लिए सुभाषनगर थाना प्रभारी शिवराज गुर्जर व कोतवाल राजपाल सिंह को लगाया। अपहरणकर्ताओं के रास्तों का चिन्हिकरण व पीछा करने के लिए डीएसपी सिटी अशोक जोशी, मांडल-आसींद हाइवे पर नाकाबंदी के लिए डीएसपी मांडल मेघा गोयल व थाना प्रभारी संजय गुर्जर, अपहरणकर्ताओं की गाड़ी का पीछा करने के लिए प्रताप नगर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह व आसींद थाना प्रभारी हंसपाल सिंह, गुलाबपुरा हाइवे पर एएसआई नेतराम, सीसी टीवी फुटेज खंगालने के लिए अभय कमांड व प्रताप नगर की 17 टीमें व सीडीआर के लिए साइबर टीम को लगाया गया।

सुबह मिली सफलता, नाकाबंदी में चढ़े पुलिस के हत्थे


पकड़े गए अपहरणकर्ता

पुलिस को मंगलवार सुबह सफलता मिली। इसके बाद पुलिस की टीमें इनके पीछे लग गई। ये बदमाश, अपर्हृत को लेकर आसींद से भीलवाड़ा की ओर जा रहे थे। पुलिस इनके पीछे लग गई। हरिपुरा चौकी पुलिस ने हरिपुरा चौराहा पर ट्रैक्टर-ट्रॉली आगे लगाकर नाकाबंदी की। इस दौरान आई अपर्हृत व्यापारी की कार को पुलिस ने रोक लिया। उसमें अगवा व्यापारी आदित्य के साथ ही चार अपहरणकर्ता भी थे। पुलिस ने चारों अपहरणकर्ताओं को डिटेन कर व्यापारी को मुक्त करवा लिया। वहीं इनके दो साथियों को पुलिस ने बाद में डिटेन कर लिया।

रातभर घूमाते रहे, नशा भी किया

व्यापारी आदित्य जैसे ही घर जाने के लिए शॉप से निकलकर गाड़ी के पास पहुंचे, पहले से मौजूद बदमाशों ने उन्हें हथियार दिखाकर गाड़ी में बैठा लिया। इसके बाद ये बदमाश, अपर्हृत को उन्हीं की कार से मांडल चौराहा होते हुये रास्‍ते में पडऩे वाले टोल प्लाजा को बचाते हुये सिरडिय़ास, कालियास, होते हुये रूपाहेली खुर्द पहुंचे, जहां से इन अपहृरर्णकर्ताओं ने फिरौती के लिए पहला कॉल व्यापारी के मोबाइल से उनकी पत्नी को किया था। इसके बाद इन बदमाशों ने शंभुगढ़ क्षेत्र में जाकर बीयर पी। बदमाश, इसके बाद व्यापारी को इधर-उधर घूमाते रहे और मारपीट की, जिससे उनके हाथ व कंधे में चोट आई। सुबह 6.13 बजे एक और कॉल व्यापारी की पत्नी को किया। इसके बाद 8.22 बजे दूसरा कॉल किया, तब पुलिस ने इनकी लॉकेशन ट्रेस कर पीछा शुरु कर दिया।

ये पकड़े गये

आजाद नगर बी सेक्टर निवासी कैलाश 25 पुत्र कन्हैयालाल सुथार, करजालिया निवासी गौरीशंकर 21 पुत्र गोपाललाल शर्मा, कादीसहना, शाहपुरा हाल आरके कॉलोनी निवासी सन्नी घूसर 21 पुत्र ब्रजेश घूसर, सगरेव रायपुर हाल आजाद नगर निवासी निवासी आनंद 19 पुत्र हंसराज सोनी, धमाणा कपासन हाल आजाद नगर निवासी मनोज 24 पुत्र शंकर पाराशर व आमली, हमीरगढ़ निवासी गोविंद शर्मा 24 पुत्र भैंरूलाल शर्मा ।

इन बदमाशों की थी योजना, शामिल किया साथियों को

पुलिस निरीक्षक गजेंद्र सिंह नरुका ने बताया कि इस अपहरण की वारदात की योजना गोविंद व कैलाश ने बनाई थी। योजना को अंजाम देने के लिए बाकी साथियों को शामिल किया। शेष चार आरोपितों में से दो को अपहरण करने के लिए अपने साथ लिया, जबकि दो अन्य को निर्धारित स्थान पर जाकर फिरौती राशि लाने का जिम्मा सौंपा गया था।

ऐसे दिया अंजाम

आरोपित गोविंद शर्मा, कैलाश सुथार ने प्लानिंग कर आदित्य जैन को टारगेट कर अपने साथी गौरीशंकर, सन्नी, मनोज व गोविंद के साथ मिलकर कुछ दिन उनकी घर आने की रैकी की। सोमवार रात को व्यापारी को प्लानिंग के तहत अगवा कर फिरौती की मांग की।

किसी की टांग टूटी तो किसी का सिर फूटा



आरोपी भी दुर्घटना में हुए घायल सभी फोटो सम्पत माली व् प्रह्लाद तेली


थाना प्रभारी नरुका का कहना है कि पुलिस जब अपहरणकर्ताओं का पीछा कर रही थी तो बदमाशों ने कार को कच्चे रास्ते में उतार दिया, तब कार एक पेड़ से टकरा गई। इस घटना में चार अपहरणकर्ता चोटिल हो गये। इनमें से किसी की टांग टूट गई तो किसी का सिर फट गयाये भी थे टीम में

सीआई गजेंद्र सिंह नरुका, शिवराज गुर्जर, एसआई राजपाल, हंसपाल सिंह, एएसआई राजू गिरी, अयूब मोहम्मद, दीवान सुनील कुमार, हरीश कुमार व कांस्टेबल पिंटू कुमार शामिल थे।

Tags

Next Story