बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में 5 और गिरफ्तार

मुंबई . महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ एनसीपी (अजित पवार) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने पांच और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही इस हत्याकांड में अब तक कुल 9 आरोपियों को क्राइम ब्रांच गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, उनके बारे में अभी ज्यादा खुलासा नहीं किया है। मामले की जांच में पुलिस की 15 टीमें शामिल थीं, कुछ टीमें अलग-अलग राज्यों में भी भेजी गई थीं। इस बीच, दिवंगत नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने आज महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से है संबंध

क्राइम ब्रांच ने खुफिया जानकारी के आधार पर रायगढ़ जिले के पनवेल और कर्जत में छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए आरोपी हत्याकांड की साजिश रचने और उसे एक्सीक्यूट करने में शामिल थे। अधिकारी ने यह भी खुलासा किया कि गिरफ्तार किए गए लोगों का संबंध लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से है, जिस पर सिद्दीकी की हत्या को अंजाम देने का संदेह है।

मुंबई पुलिस ने इस मामले में फरार आरोपी शुभम लोनकर, शिवकुमार गौतम और जीशान अख्तर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया गया था। जिनमें दो कथित शूटर हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23) और उत्तर प्रदेश का मूल निवासी धर्मराज राजेश कश्यप (19) शामिल भी हैं। जबकि हरीशकुमार बालकराम निसाद (23) और प्रवीण लोनकर (सह-साजिशकर्ता) भी पुलिस की गिरफ्त में हैं। निसाद और कश्यप वांछित आरोपी शिवकुमार गौतम के ही गांव के रहने वाले हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या में तीन पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था, इनमें से एक ऑस्ट्रेलियाई निर्मित ग्लॉक पिस्तौल, एक तुर्की पिस्तौल और एक देशी पिस्तौल थी। पुलिस ने तीनों हथियार बरामद कर लिए हैं। पुलिस लगातार फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि उनके निशाने पर जीशान सिद्दीकी भी थे।

Next Story