एसीबी ने की डीटीओ उडऩदस्ते की आकस्मिक चैकिंग, 1.47 लाख रुपये मिले, इंस्पेक्टर सहित 6 लोग डिटेन, घर पर सर्च, बैंक लॉकर का चला पता

एसीबी ने की डीटीओ उडऩदस्ते की आकस्मिक चैकिंग, 1.47 लाख रुपये मिले, इंस्पेक्टर सहित 6 लोग  डिटेन, घर पर सर्च, बैंक लॉकर का चला पता
X

भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल । चार निरोधक निरोधक ब्यूरो, अजमेर की टीम ने भीलवाड़ा-अजमेर हाइवे पर अवैध वसूली की शिकायत पर परिवहन विभाग के दस्ते की आकस्मिक चैकिंग की। इस दौरान 1 लाख 47 हजार 440 रुपये मिले हैं, जिसका मिलान कर यह पता लगाया जा रहा है कि राशि चालान की है या अवैध वसूली की। साथ ही इंस्पेक्टर व 5 संविदाकर्मियों से भी एसीबी टीम पूछताछ कर रही है।

एसीबी के एएसपी भागचंद मीणा ने बताया कि भीलवाड़ा-चित्तौडग़ढ़ हाइवे पर परिवहन विभाग की और से वाहन चालकों से अवैध वसूली की एसीबी मुख्यालय को शिकायत मिली थी। इसके चलते महानिदेशक एसीबी के निर्देशानुसार आज एसपी मीणा के नेतृत्व में एक टीम भीलवाड़ा बाईपास स्थित हजारी खेड़ा पहुंची, जहां परिवहन विभाग का दस्ता मिला, जिसमें परिवहन निरीक्षक महेश पारीक व पांच संविदाकर्मी शामिल थे और वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। एसीबी ने इस आकस्मिक चैकिंग के तहत इंस्पेक्टर सहित 5 संविदाकर्मियों को डिटेन कर लिया। इसके बाद इनकी और वाहन की तलाशी ली गई। तलाशी में 1 लाख 447 हजार 440 रुपये की राशि मिली है।

एएसपी ने बताया कि इस राशि का मिलान पोष मशीन के साथ ही रेकार्ड से किया जायेगा। इस जांच के बाद ही यह साफ हो पायेगी जो राशि तलाशी में मिली वो चालान की राशि है या इनके द्वारा अवैध रूप से वाहन चालकों से वसूली गई। साथ ही इंस्पेक्टर व संविदाकर्मियों से पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि उडऩदस्ते की इस टीम की ड्यूटी कब से कब तक थी। इस ड्यूटी के दौरान कितने चालान कितनी राशि के बनाये गये।

तीन से चार वाहनों से आई टीम

सूत्रों के अनुसार, परिवहन विभाग का उडऩ दस्ता हजारीखेड़ा क्षेत्र में वाहनों की चैकिंग कर रहा था। इसी दौरान एसीबी की टीम तीन से चार वाहनों से वहां पहुंची और इस टीम की घेराबंदी की। इसके बाद उडऩदस्ता वाहन को कब्जे में लिया और इंस्पेक्टर व 5 संविदाकर्मियों को सुरक्षित स्थान पर ले गई, जहां टीम छानबीन कर रही है। अजमेर से आई टीम में 11 सदस्य मय स्वतंत्र गवाह के थे। इनके अलावा पुर थाने से दो-तीन पुलिसकर्मी भी साथ थे।

इंस्पेक्टर के घर पर सर्च, रायला बैंक में लाकर का चला पता, घर में नहीं मिला ज्यादा कुछ

एसीबी सूत्रों के अनुसार, डिटेन किये गये आरटीओ इंस्पेक्टर महेश पारीक के सांगानेर रोड़ स्थित मकान पर एसीबी की टीम मैं सच कार्रवाई की। टीम सूत्रों का कहना है कि सर्च कार्रवाई में इंस्पेक्टर के मकान पर ज्यादा कुछ नहीं मिला है। पारीक की पत्नी के नाम पर एक बैंक लॉकर रायला एसबीआई में होने का पता चला है। एसीबी अब इस लॉकर की जांच करेगी।

Next Story