तीसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक आज,: अब निगाहे, किसको मिलेगा कौन-सा मंत्रालय,आज हो सकती है घोषणा

अब निगाहे, किसको मिलेगा कौन-सा मंत्रालय,आज हो सकती   है घोषणा
*राजस्थान के मंत्रियों को क्या मिलेगा, हो रही हे चर्चाएं * पत्ते तो पीएम खोलेंगे *आज शाम 5 बजे मोदी केबिनेट की पहली बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे शपथ ग्रहण के बाद अब सभी की निगाहें इस पर लगी हैं कि किस मंत्री को कौन सी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. सियासी गलियारों में हर कोई अलग-अलग अंदाजा लगा रहा है.पीएम मोदी की तीसरी पारी में सरकार का सबसे बड़ा मंत्रिमंडल बना है, जिसकी आज शाम 5 बजे पहली बैठक है. कहा जा रहा है कि इस पहली कैबिनेट की बैठक के बाद सभी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया जाएगा. पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में 30 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और 36 राज्य मंत्री हैं. मंत्रिमंडल में 24 राज्यों के सांसदों को जगह दी गई है. 71 सदस्यीय टीम में युवाओं और अनुभवी नेताओं का संतुलन बनाने की कोशिश भी की गई है.

शपथ ग्रहण के बाद ही मोदी सरकार एक्शन में नजर आ रही है. नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम आवास पर आज यानी सोमवार की शाम 5 बजे होगी. शपथ ग्रहण समारोह के संपन्न होने के बाद पीएम मोदी ने X पर पोस्ट किया और कहा कि वह और मंत्रिपरिषद के सहयोगी सभी मिलकर देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी आज ही किया जा सकता है। माना जा रहा है कि गृह के साथ ही वित्त, विदेश और रक्षा मंत्रालय भाजपा अपने पास रखेगी।

राजस्थान के चार मंत्रियों को भी कौन से भाग मिलनेवाले इस पर चर्चाएं कर रहे है,




Tags

Read MoreRead Less
Next Story