वीड‍ियो: रीको में फिर चली गोलियां, श्रमिक नेता के कान के पास से गुजरी गोली, बाल-बाल बचे, रीको बंद की चेतावनी

भीलवाड़ा बीएचएन। रीको एरिया स्थित माधव चौराहे पर मंगलवार को एक बार फिर श्रमिक नेताओं को जान से मारने की नियत से स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने दो राउंड फायरिंग की। हालांकि बदमाशों की ओर से चलाई गई गोली, श्रमिक नेता के कान के पास से गुजर गई, जिससे कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन बदमाशों के इस कृत्य से रीको एरिया में एक बार फिर दहशत फैल गई। मौके पर पहुंची प्रताप नगर पुलिस ने बुलेट के खाली दो खोल बरामद किये हैं। बता दें कि रीको एरिया में पूर्व में भी इस तरह की घटनायें हो चुकी है, लेकिन पुलिस अब तक इन वारदातों पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। उधर, श्रमिक नेताओं ने रीको बंद कर कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है।

श्रमिक नेता पन्नालाल चौधरी ने बताया कि रीको एरिया फोर्थ फेज स्थित माधव चौराहे पर श्रमिक नेता चौधरी, भंवर लाल, देबीलाल व बंशीलाल माली लोग बैठकर बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान महेंदी रंग की एक स्कॉर्पियो आई। स्कॉर्पियो में सवार लोगों ने हमारी और देखा और गाड़ी को धीरे किया। स्कॉर्पियो चालक ने फायर कर दिया। यह गोली चौधरी व बंशीलाल माली के कान के पास से गुजर गई। हमलावरों ने बीस कदम आगे जाने के बाद बदमाशों ने एक और फायर किया। इसके बाद स्कॉर्पियो सवार बदमाश प्रोसेस हाउस की ओर भाग निकले। स्कॉर्पियो में दो आदमी आगे, जबकि दो-तीन अन्य पीछे बैठे थे। स्कॉर्पियो पर ब्लैक शीशे थे।

मजदूर संघ के महामंत्री बंशीलाल माली ने कहा कि ये हमलावर, हम लोगों को जान से मारने के लिए आये थे। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी हम लोगों पर इसी जगह हमला हुआ था। तब वे दो पिस्तौल लेकर आये थे। इसे लेकर रिपोर्ट दी, लेकिन मामले में 5-6 आदमी अब तक गिरफ्तार नहीं हुये। उधर, सरेआम फायरिंग की घटना से रीको में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर प्रतापनगर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की। इस दौरान गोली के दो खोल पुलिस के हाथ लगे हैं। इलाके में लगे सीसी टीवी फुटेज भी पुलिस ने खंगाले, जिसमें स्कॉर्पियो कैद मिली।

बता दें कि रीको एरिया विगत कुछ माह में हमले और फायरिंग की तीन से चार घटनायें हो चुकी है। अपने वर्चस्व को लेकर यहां कुछ लोग आये दिन इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। जिससे मजदूरों के साथ-साथ व्यापारी भी सहमे हुये हैं।

रीको बंद की दी चेतावनी

मजदूर नेता बंशीलाल माली ने कहा कि रीको में ऐसे माहौल में मजदूर काम नहीं कर पायेंगे। उन्होंने कहा कि कानूनी कार्रवाई अगर नहीं हुई तो रीको बंद करके कलेक्ट्रेट पर धरना देंगे। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि उन्हें न्याय दिलाया जाये और बदमाशों को गिरफ्तार किया जाये।

Tags

Read MoreRead Less
Next Story