लाली हत्याकांड- मुख्य आरोपित गिरफ्तार, शेष की तलाश में जुटी पुलिस टीमें, मोर्चरी पर छह घंटे प्रदर्शन

लाली हत्याकांड- मुख्य आरोपित गिरफ्तार, शेष की तलाश में जुटी पुलिस टीमें, मोर्चरी पर छह घंटे प्रदर्शन

भीलवाड़ा BHN बिकराई गांव की लाली सुवालका की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले परिजन और समाज के लोगों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मोर्चरी पर करीब छह घंटे प्रदर्शन करते रहे। इसके बाद एएसपी सहाड़ा रोशन पटेल के आश्वासन पर सहमति बनी, तब जाकर शव का पोस्टमार्टम हो सका।

गंगापुर पुलिस के अनुसार, बिकराई गांव निवासी लाली पत्नी रामप्रसाद सुवालका मंगलवार को खेत पर गई थी। जमीन को लेकर लाली व उसके परिवार के ही लोगों के बीच विवाद चल रहा था। इसी को लेकर खेत पर झगड़ा हुआ। आरोप है कि लाली को उसी के देवर राजू उर्फ राजकुमार सुवालका ने ट्रैक्टर से कुचल दिया, जिससे लाली की मौत हो गई थी। इस आरोपित के साथ अन्य आरोपित भी थे, जिन्होंने लाली के बेटे पिंटू के साथ भी धक्का-मुक्की की थी। शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया गया था। इस बीच, पुलिस ने मृतका के बेटे पिंटू की रिपोर्ट पर हत्या का केस दर्ज कर लिया। बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे गंगापुर थाना प्रभारी मोर्चरी पहुंचे और लाली के शव का पोस्टमार्टम कराने की कार्रवाई शुरु की। लेकिन अस्पताल की मोर्चरी पर मौजूद मृतका के परिजनों व समाज के लोगों के साथ ही महिलाओं ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार करते हुये हत्या आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पुलिस के समक्ष रखी। साथ ही यह भी कहा गया कि जब तक गिरफ्तारी नहीं हो जाती, वे न तो पोस्टमार्टम करवायेंगे और न ही शव लेंगे। इसके बाद से पुलिस की परिजनों के साथ समझाइश चलती रही। डीएसपी ने मोर्चरी पहुंच कर समझाइश का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने। इसके बाद एएसपी रोशन पटेल जिला अस्पताल चौकी पहुंचे, जहां परिजनों के साथ करीब आधा घंटे वार्ता की। इस दौरान एएसपी ने कहा कि इस मामले में जो भी गुनहगार है, उन्हें बख्शा नहीं जायेगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस आश्वासन पर दोपहर करीब ढाई बजे सहमति बनने के बाद ही शव का पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा दिया।

उधर, एएसपी पटेल ने बीएचएन को बताया कि इस वारदात में मुख्य आरोपित बताये गये राजकुमार उर्फ राजू सुवालका को गिरफ्तार कर लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं शेष आरोपितों की तलाश में पुलिस टीमें लगी हुई है।

Read MoreRead Less
Next Story