न्यास में भ्रष्टाचार और भूमाफियाओं के खिलाफ धरने पर बैठे गूगड़ के चार गोदामों में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

X

भीलवाड़ा प्रहलाद तेली। नगर विकास न्यास में भ्रष्टाचार व भू माफियाओं के खिलाफ पिछले दस दिनों से कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठे सत्यनारायण गूगड़ के मोखमपुरा स्थित टाइल गोदाम सहित चार गोदामों में बीती रात अचानक आग लग गई। चारों गोदाम जलकर खत्म हो गये। आग से ढाई से तीन करोड़ के नुकसान का अनुमान है। गुगड़ ने आशंका जताई है कि यह आग लगी नहीं,़ बल्कि किसी ने लगाई है। उधर, रात एक बजे लगी आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका। दमकल वाहन करीब 100 से ज्यादा फेरे कर चुके हैं। उधर, आग की इस घटना से मोखमपुरा के बाशिंदों में दहशत फैल गई, लोग रात भर सो तक नहीं पाये है।

सत्यनारायण गूगड़ ने कहा कि मोखमपुरा में उनका शिव टाइल्स डिपो के नाम से गोदाम है, जहां वे टाइल्स का कारोबार करते हैं। इस गोदाम के साथ ही उनके तीन और गोदाम है, जो किराये पर दिये हुये हैं। इन गोदामों में हार्दिक सोनी ऑयल,्रश्याम कचौलिया वेस्टेज गत्ते का, जबकि काबरा वेस्टेज यार्न का धंधा करते हैं। बीती रात करीब एक बजे उनके ये गोदाम अचानक धधक उठे। आग की सूचना नगर परिषद फायर स्टेशन और प्रताप नगर पुलिस को दी गई। इसके बाद नगर परिषद फायर स्टेशन से दमकलें और टैंकर तथा आसपास के टैंकर बुलवाये गये। दमकलें रात भर से करीब सौ फेरे कर चुकी है, लेकिन अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। गूगड़ ने बताया कि इस घटना में उनके सभी गोदामों के शेड, एक बाइक, टाइल्स, ऑयल, यार्न और गत्ते जलकर राख हो गये। बिल्डिंग और चार दीवारी क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना में करीब ढाई से तीन करोड़ का नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि वे, नगर विकास न्यास में भ्रष्टाचार और भूमाफियाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। पिछले दस दिन से वे कलेक्ट्रेट के सामने धरने ़पर बैठे हैं। इसे लेकर चार दिन पहले भी उन्हें धमकी मिल चुकी है। उन्होंने आशंका जताई है कि उनके गोदामों में इसी रंजिश के चलते अज्ञात लोगों ने आग लगाई है। गूगड़ ने आरोप लगाया कि उनके इस आंदोलन के बीते दस दिनों में न तो शहर की जनता ने उनका साथ दिया और न ही प्रशासन उन तक पहुंचा। इसे लेकर गूगड़ ने शुक्रवार से धरना समाप्त करने की घोषणा भी कर दी। वहीं दूसरी और इस घटना के चलते मोखमपुरा के बाशिंदों में दहशत का माहौल है लोग दहशत के चलते रातभर सो नहीं पाये। पूरी रात दमकल वाहनों के सायरन गूंजते रहे।

Tags

Next Story