भीलवाड़ा में नकली नोट के साथ चार गिरफ्तार,: नाबालिग निरुद्ध, कार व 5400 रुपये जब्त

नाबालिग निरुद्ध, कार व 5400 रुपये जब्त
X

भीलवाड़ा बीएचएन। जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह के कार्यभार संभालने के बाद से बदमाशों के साथ ही अवैध धंधों में लिप्त लोगों की धरपकड़ की जा रही है। इसी के तहत कारोई पुलिस ने नकली नोट कब्जे में रखकर परिवहन करते चार लोगों को कारोई पुलिस ने गिरफ्तार कर एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया है। पुलिस ने इन लोगों से एक कार व 5400 रुपये के नकली, जबकि 2150 रुपये के असली नोट भी बरामद किये है।

कारोई थाना प्रभारी लक्ष्मीनारायण गुर्जर ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक सिंह के आदेश से आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण के लिए एएसपी सहाड़ा रोशन पटेल व डीएसपी गंगापुर रविंद्र प्रताप सिंह के सुपरविजन में विशेष टीम थाना प्रभारी गुर्जरके नेतृत्व में गठित की गई।

इस टीम ने बीती रात दस बजे कारोई उप तहसील कार्यालय के सामने नेशनल हाइवे 758 पर नाकाबंदी लगाई। इस दौरान कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह व विक्रम को मुखबिर से सूचना मिली कि गंगापुर की ओर से एक अल्टा कार कारोई की ओर आ रही है। कार में पांच लोग सवार है। ये लोग नकली नोटों को असली के रूप में बाजार में चलाने वाले हैं। पुलिस को रात करीब 11 बजे सूचना के मुताबिक अल्टो कार आती दिखाई दी। थाना प्रभारी ने मय टीम अल्टो कार चालक को रुकने का इशारा दिया। इस पर अल्टो को चालक तेजी से भगाने की कोशिश करने लगा। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर कार को रोका। कार सवार सभी पांच लोगों से पुलिस ने पूछताछ की तो इन लोगों ने खुद को रवि निगम, प्रधुमन सिह, गौतम सिह व हर्षवर्धन सिहं बताया, जबकि एक नाबालिग था। पुलिस ने इनकी तलाशी ली तो इनके कब्जे में 200-200 रुपये के 27 नकली नोट यानि 5400 रुपये मिले,जबकि 2150 रूपये के असली नोट मिले। पुलिस ने नकली नोट व कार जब्त कर चार आरोपितों को गिरफ्तार व नाबालिग को निरुद्ध कर लिया। इनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर अग्रिम पूछताछ शुरु की है। पकड़े गये आरोपितों में न्यू बापूनगर भीलवाड़ा निवासी हर्षवर्धन सिंह 20 पुत्र गजराजसिंह, रवि निगम 37 पुत्र ओमप्रकाश निगम, करोली जिले के भोपुर थाना बालघाट निवासी प्रद्युमन सिंह 19 पुत्र विक्रम सिंह व गौतम सिंह पुत्र विक्रम सिंह शामिल हैं। वहीं इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम में थाना प्रभारी गुर्जर के साथ दीवान हेमराज, कांस्टेबल विक्रम, सुरेंद्र सिंह व मोहन लाल शामिल थे।

Next Story