गौवंश को जलाने वाला युवक गिरफ्तार, 2 दुकानों पर चला बुलडोजर, पारोली के बाजार बंद, पुलिस गश्त जारी

X

गौवंश को जलाने वाला युवक गिरफ्तार

आरोपित की सहित दो दुकानों पर चलाया बुलडोजर

पारोली के बाजार बंद, पुलिस गश्त जारी

भीलवाड़ा बीएचएन। पारोली में पेट्रोल डालकर गौवंश को जलाने के मामले में पुलिस ने एक आरोपित साहिलनूर लौहार को गिरफ्तार कर लिया। यह आरोपित कस्बे में ही वेल्डिंग की दुकान चलाता है और इसकी दुकान के बाहर आये गौवंश को उसने जला दिया। घटना को गंभीरता से लेते हुये प्रशासन ने आरोपित की दुकान सहित दो दुकानों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। इस बीच, ग्रामीणों के आहृवान पर आज पारोली के बाजार बंद रहे। एहतियातन पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। बता दें कि रविवार शाम को हुई घटना के बाद देर रात पारोली थाने पर जुटे ग्रामीणों ने एफआईआर दी और आरोपितों की गिरफ्तारी, अवैध केबिनों को हटाने की मांग को लेकर बंद का आहृवान किया था।


आरोपित गिरफ्तार, वेल्डिंग शॉप पर चलाया बुलडोजर

गौवंश को जलाने के आरोपित साहिलनूर लौहार को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद प्रशासन ने आरोपित की शॉप सहित दो केबिनों को अतिक्रमण मानते हुये बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। तोडफ़ोड़ की इस कार्रवाई के दौरान वहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहे।

दुकान के बाहर आये गौवंश को जलाया, गरमाया माहौल

पारोली थाने के एएसआई गोपालसिंह मीणा ने बताया कि रविवार शाम को पारोली -कोटड़ी मार्ग पर एक गौवंश साहिलनूर पुत्र साबिर हुसैन लौहार की वेल्डिंग शॉप (केबिन)के बाहर आ गया। आरोप है कि साहिल नूर लौहार 19 ने ज्वलनशील पदार्थ से भीगा कपड़ा जलाकर गाय पर डाल दिया। इसके चलते गाय की पीठ पर बांयी और का आधा फीट का हिस्सा जल गया। इस घटना का पता चलने पर रात में ग्रामीण पारोली थाने पर जमा हो गये। इन लोगों ने आरोपित की गिरफ्तारी, अवैध रूप से अतिक्रमण कर स्थापित की गई केबिनों को हटाने की मांग को लेकर सोमवार को पारोली बंद का आह्वान कर दिया।

यह दी रिपोर्ट

एएसआई मीणा ने बताया कि देवकिशन धाकड़ सहित ग्रामीणों ने रात को थाने पहुंच कर साहिलनूर व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि साहिल नूर पिता शब्बीर हुसैन पेट्रोल की पीपी लेकर आया। साथियों के साथ मिलकर गौवंश पर पेट्रोल छिडक़कर आग लगा दी। जिससे गोवंश गम्भीर रुप से झुलस गया है। घटना का पता राहगीरों को चलने पर उन्होंने गांव में सूचना दी। गौ भक्त व ग्रामवासियों ने घटना स्थल पर पहुंच गोवंश का इलाज करवाया।

पारोली बंद, पुलिस तैनात

उधर इस घटना के विरोध और ग्रामीणों की विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को पारोली कस्बा पूरी तरह बंद रखा गया । बाजार पूरी तरह सुने पड़े हैं। ग्रामीणों की मांग, तालाब के रास्ते पर स्थापित अवैध दुकान को हटाने, आरोपितों की गिरफ्तारी और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की है। लोगों का कहना है कि इसी रास्ते से गोवंश तालाब में पानी पीने जाता है और फिर ऐसी घटना हो सकती है बंद को देखते हुए पुलिस चौकसी से बरते हुए हैं।

Next Story