मां व मासूम बेटे-बेटी के शव कुएं में मिले, भाई का आरोप-जमीन के लिए ली जान

मां व मासूम बेटे-बेटी के शव कुएं में मिले, भाई का आरोप-जमीन के लिए ली जान
X

भीलवाड़ा बीएचएन। सालरा गांव में सोमवार को एक हृदयविदारक घटना ने आमजन को झकझौर कर रख दिया। यहां एक महिला, मासूम बेटी और नवजात बेटे के शव उसी के ससुराल के कुएं में मिले। घटना से गांव में सनसनी फैल गई। पूरा गांव शोक में डूबा है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया। तीनों शवों को कुएं से निकलवाकर मोर्चरी भिजवा दिया, जहां पोस्टमार्टम किया जा रहा है। मृतका के भाई का आरोप है कि उसकी बहन को पिता के नाम की जमीन अपने नाम कराने के लिए ससुराल वाले प्रताडि़त और परेशान कर रहे थे और इसी के चलते बहन, भांजे व भांजी की हत्या कर दी। पुलिस आरोपों की जांच कर रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटना सुभाषनगर थाने के सालरा गांव की है। यहां रहने वाले उदयलाल गाडरी की पत्नी राजूदेवी 28, अपनी सात साल की बेटी कविता व 5 माह के बेटे हनुमंत के साथ ससुराल से सोमवार सुबह लापता हो गई। मृतका का पीहर बबराणा में है। राजू देवी के भाई भगवान पुत्र प्रताप गाडरी को सुबह आठ बजे सूचना मिली कि उसकी बहन राजू देवी, भांजी व भांजा घर पर नहीं है। इस सूचना पर भगवान ने इनकी तलाश शुरु की। लेकिन कहीं पता नहीं चला। इसके चलते भगवान खुद ही सालरा पहुंचा और बहन, भांजे-भांजी की तलाश की तो बहन के ससुराल पक्ष के कुएं में भांजे हनुमंत का शव तैरता मिला। भगवान ने पिता को फोन कर बुलाया और पुलिस को सूचना दी। सुभाषनगर थाना प्रभारी शिवराज गुर्जर मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से कुएं में तलाश की तो भांजे हनुमंत, भांजी कविता व बहन राजू देवी के शव मिले, जिन्हें कुएं से निकाला गया। शवों का जिला अस्पताल की मोर्चरी पर पोस्टमार्टम किया जा रहा है।

पिता के नाम की जमीन अपने नाम करवाना चहते थे, दो साल से कर रहे थे परेशान

मृतका के भाई भगवान ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहन राजू देवी गाडरी को करीब दो साल से ससुर बद्री लाल पुत्र गंगाराम गाडरी, सास सोहनी, काकी ससुर गोपाल पुत्र गंगाराम गाडरी, पति उदयलाल पुत्र बद्रीलाल गाडरी व जेठ प्रकाश पुत्र पन्ना गाडरी हमारी बबराणा गांव की जमीन, जो परिवादी के पिता के नाम है, उसका बहन के पति उदयलाल, काकी ससुर के नाम रजिस्ट्री कराने के लिए परेशान कर रहे थे। इसे लेकर परिवादी की बहन, भांजे व भांजी को आये दिन मारपीट कर घर से निकाल देते और यह कहते थे कि जब तक तेरे पिता की जमीन की हमारे नाम रजिस्ट्री नहीं करायेगी, तब तक घर में नहीं रहने देंगे। इसे लेकर बहन राजू देवी इनसे काफी परेशान थी।

हत्या का लगाया आरोप

भाई भगवान लाल ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहन राजू देवी, भांजी कविता व भांजे हनुमंत की इन लोगों ने हत्या की है। इनके खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच की जाये। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने नये कानून के तहत केस दर्ज कर लिया।

सालरा में शोक

एक ही परिवार के तीन सदस्यों, मां-बेटे और बेटी की मौत से सालरा गांव शोक में डूब गया। कुएं में शव मिलने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। एक-एक कर जैसे ही शव कुएं से निकले, वहां मौजूद लोगों की आंखें छलक उठीं।

Next Story