पटना सीबीआई की कार्रवाई: परीक्षा से पहले नीट का प्रश्न पत्र सॉल्व किया, भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज का छात्र गिरफ्तार, साचोर का हे संदीप विश्नोई

परीक्षा से पहले नीट का प्रश्न पत्र सॉल्व किया, भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज का छात्र गिरफ्तार, साचोर का हे संदीप विश्नोई
X

भीलवाड़ा। देश के बहुचर्चित नीट यूजी पेपर लीक मामले में अब भीलवाड़ा का नाम जुड़ता हुआ नजर आ रहा है। नीट परीक्षा के पेपर लीक मामले में एक आरोपी को सीबीआई ने भीलवाड़ा से गिरफ्तार कर पटना ले गई है, जो की भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज का छात्र है। वहीं इस मामले में फिलहाल भीलवाड़ा पुलिस और मेडिकल कॉलेज प्रशासन का रूख अभी तक सामने नहीं आया है।

नीट यूजी मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी की गिरफ्त में आए छात्र का नाम संदीप कुमार है, जो भीलवाड़ा मेडिकल कालेज का छात्र है। सूत्रों के मुताबिक उसे पेपर सॉल्व करने के आरोप में हिरासत में गिरफ्तार किया है, सीबीआई पूछताछ के लिए संदीप को भीलवाड़ा से पटना दफ्तर ले गई, जहां पूछताछ में संदीप ने अपनी संलिप्त स्वीकार की।

नीट पेपर लीक मामले में अभी तक सीबीआई ने 9 एमबीबीएस छात्रों को गिरफ्तार किया है। संदीप को सीबीआई ने गिरफ्तार करके पटना सिविल कोर्ट की एक विशेष अदालत में विशेष न्यायिक दंडाधिकारी कुमारी रिंकू के समक्ष पेश किया, जहां सीबीआई ने संदीप के 7 दिनों की रिमांड की मांग की लेकिन कोर्ट ने सीबीआई को संदीप के 5 दिनों का रिमांड दिया है।

परीक्षा से पहले नीट का प्रश्न पत्र सॉल्व किया

संदीप को सीबीआई ने नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। संदीप ने भी अन्य मेडिकल छात्रों के साथ हजारीबाग में 5 मई की परीक्षा से पहले नीट का प्रश्न पत्र सॉल्व किया था। इसी सॉल्व पेपर को संजीव मुखिया गिरोह के रॉकी और अन्य माफियाओं ने बिहार-झारखंड में अपने साथियों को भेजकर अभ्यर्थियों को रटवाया था।

कई और मेडिकल छात्र रडार पर

अभी तक की जांच में सामने आया है कि इस पूरे मामले के मुख्य आरोपी संजीव मुखिया और रॉकी ने प्रश्न पत्र हल करवाने के लिए पटना एम्स, रांची रिम्स, मुंबई, भरतपुर और भीलवाड़ा के मेडिकल कॉलेज के छात्रों को हजारीबाग बुलाया था। सूत्रों के मुताबिक कई और मेडिकल छात्र अभी भी सीबीआई की रडार पर हैं।

पुलिस और मेडिकल कॉलेज अनभिज्ञ

नीट यूजी परीक्षा मामले में भीलवाड़ा के तार जुडऩे के बाद मेडिकल कॉलेज प्राचार्य वर्षा सिंह से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनकी तरफ से कोई रेस्पांस नहीं दिया गया है। वहीं सूत्रों के अनुसार आरोपी संदीप को पटना में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के संबंध में स्थानीय पुलिस को भी इस मामले के संबंध में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

4 मई को संदीप पहुंचा था हजारीबाग

इससे पूर्व सीबीआई ने राजस्थान के भरतपुर के एक मेडिकल कॉलेज के छात्र कुमार मंगलम विश्नोई व दीपेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में संदीप का नाम सामने आया। मंगलम, दीपेंद्र और संदीप एक साथ राजस्थान से रांची पहुंचे थे। यहां से बाकी सॉल्वरों के साथ कार से चार मई को हजारीबाग गए।

हम एक्शन लगे बोली प्रिंसिपल

भीलवाड़ा के राजमाता विजय राजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. वर्षा ने बताया, की'हमें इस बारे में आज ही जानकारी प्राप्त हुई है। कल एक छात्र का कॉल आया था और उसने कहा कि छात्र संदीप विश्नोई की बहन सुशीला विश्नोई का फोन आया है और वो उसका एडमिट कार्ड मांग रही है। आज मैंने उसे छात्र को बुलाकर जब सुशीला विश्नोई से बात की

तो पता चला कि वो सांचोर जालौर से है और संदीप को उसके पिता ने सीबीआई को सरेंडर करवा दिया है। इसके साथ ही सुशीला ने हमें यह भी बताया कि संदीप का कोटा और भरतपुर के छात्रों से संपर्क था और इसी कारण वह सीबीआई के पकड़ में आया है और वह हजारीबाग भी जाता था।" जाँच के नाम पर प्रिसिंपल डॉ. वर्षा ने कहा, "यदि संदीप दोषी है तो उसके खिलाफ हम सख्त एक्शन ज़रूर लेंगे।' संदीप राजमाता विजयाराजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज में 2023 से मेडिकल स्टूडेंट है

Tags

Next Story