बुजुर्ग छोटी देवी हत्याकांड-: दस माह बाद खुला राज, एक आरोपित गिरफ्तार, तीन किशोर निरुद्ध

दस माह बाद खुला राज, एक आरोपित गिरफ्तार, तीन किशोर निरुद्ध
X

भीलवाड़ा बीएचएन। करीब दस माह पहले बकरियां चराने गई छोटी देवी की गला घोंटकर हत्या के मामले से आखिरकार पुलिस ने पर्दा उठा लिया। इस वारदात को अंजाम देने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर विधि से संषर्घरत तीन बालकों को मांडलगढ़ पुलिस ने निरुद्ध किया है।

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि मांडलगढ़ थाने के मुकनपुरिया गांव की छोटी देवी नौ नवंबर 23 को सुबह साढ़े दस बजे घर से बकरियां चराने मुकनपुरिया की चरागाह में गई थी। शाम को साढ़े पांच बजे तक वह घर नहीं लौटी, जबकि बकरियां घर आ गई। इसके बाद छोटी का पति नंदा, बेटा व श्रवण बैरवा उसकी तलाा में गये। कंजर कॉलोनी के श्मशान घाट के पास छोटी देवी की खून से भरी लुगड़ी मिली। शंका होने पर फोन कर ग्रामीणों को बुलाया। इसके बाद छोटी देवी की तलाश की तो 200 मीटर दूर खूनसनी लाश मिली। छोटी देवी के शरीर पर चोटें लगी थी। ब्लाउज से गले में फांसी लगा रखी थी। गले में पहने आभूषण गायब थे। अज्ञात लोगों ने छोटी देवी के रामनामी मांदलिया लूटकर उसकी हत्या कर दी। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज किया। थाना प्रभारी चंद्रप्रभात के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

100 से अधिक सीसी टीवी कैमरों की फुटेज खंगाली

टीम ने वारदातस्थल तक आने-जाने वाले सभी रास्तों पर लगे सीसी टीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। रूट मैप तैयार कर संदिग्धों की तलाश की। आसूचनायें संकलित की गई।

बीट कांस्टेबलों ने दबिश देकर पकड़ा आरोपित

मांडलगढ़ थाने के बीट कांस्टेबल अनिल व मोहन लाल ने दबिश देकर इस वारदात में संदिग्ध मुकंदपुरिया निवासी कालूलाल 22 पुत्र रामपाल वैष्णव व विधि से संघर्षरत तीन किशोरों से पूछताछ व अनुसंधान किया। आरोपित कालूलाल के साथ षड्यंत्र में शामिल होकर छोटी देवी की हत्या करना स्वीकार किया।

प्लानिंग कर दिया वारदात को अंजाम

छोटी देवी चरागाह में अक्सर बकरियां चराने आती थी। वह सोने के गहने पहनती थी। इसके चलते विधि से संघर्षरत किशोरों ने आरोपित कालूलाल के साथ छोटी देवी के मांदलिये व रामनामी छीनने की प्लानिंग की। इसके बाद छोटी देवी की रैकी की गई। वारदातस्थल से कुछ दूरी पर रैकी कर छोटी का इंतजार किया और उसके आने के बाद पीछा कर वारदात को अंजाम दिया।

हत्या के बाद लाश को घसीटकर जंगल में पटका

पुलिस ने बताया कि छोटी देवी की हत्या कर उसके गहने लूट लिये गये। इसके बाद लाश को घसीट कर चरागह के जंगल में नदी की तरफ झाडिय़ों में ले जाकर लाश को छिपा दिया और वहां से भाग गये।

पुलिस की इस टीम को मिली सफलता

थाना प्रभारी चंद्रप्रभात, एएसआई गोपाल लाल, आशीष कुमार, दीवान सत्यनारायण, जमीन बैग, फारुख अहमद, कांस्टेबल मोहन व अनिल कुमार ।

Next Story