सडक़ हादसे में बाइक सवार की मौत: सडक़ हादसे में बाइक सवार की मौत, मुआवजे व नौकरी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने घेरा टोल प्लाजा, 9 किया प्रदर्शन

भीलवाड़ा बीएचएन । भीलवाड़ा-उदयपुर हाइवे स्थित मुजरास टोल प्लाजा के नजदीक बीती रात रात सडक़ हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई। इस घटना से गुस्साये गुरलां के ग्रामीणों, महिलाओं ने टोल प्लाजा को घेरते हुये प्रदर्शन कर मृतक आश्रितों को मुआवजा व नौकरी देने मांग की ं। मौके पर पुलिस के आला अधिकारियों के साथ ही चार थानों व पुलिस लाइन का जाब्ता तैनात किया गया। प्रदर्शन करीब नौ घंटे चला।

कारोई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गुरलां निवासी प्रवीण उर्फ अनिल 45 पुत्र सत्यनारायण दाधीच गुरुवार रात भीलवाड़ा से बाइक पर अपने गांव जा रहे थे। मुजरास टोल प्लाजा के नजदीक सडक़ हादसे में अनिल गंभीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर्स ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद अनिल को मृत घोषित कर दिया।

उधर, इस घटना से गुरलां के ग्रामीण आक्रोशित हो गये। बड़ी संख्या में महिलायें व पुरुष शुक्रवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे मुजरास टोल प्लाजा पहुंच गये। इन ग्रामीणों ने टोल प्लाजा की अनियमिताओं के चलते हादसा होने का आरोप लगाते हुये प्रदर्शन शुरु कर टोल को घेर लिया। वहीं ये लोग मृतक आश्रितों को मुआवजा व एक सदस्य को नौकरी देने की भी मांग कर रहे थे। उधर, प्रदर्शन की सूचना पर एएसपी , डीएसपी , एसडीएम के साथ ही कारोई, गंगापुर, रायपुर, हमीरगढ़ सहित चार थानों व पुलिस लाइन का जाब्ता मौके पर पहुंच गया। पुलिस का कहना है कि टोल प्रबंधन व ग्रामीणों के बीच वार्ता हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया। बाद में करीब नौ घंटे बाद ग्रामीणों ने प्रशासन व पुलिस की समझाइश पर प्रदर्शन खत्म कर दिया। इसके बाद ही हादसे के शिकार युवक के शव का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम हो सका। पुलिस का कहना है कि शव का दाह-संस्कार हो गया। पुलिस ने बताया कि हादसे की रिपोर्ट पंकज दाधीच ने पुलिस को दी।

Next Story