स्कूल का बरामदा ढहने की सूचना पर कलक्टर ने जांच के लिए भेजी टीम: महेश शिक्षा सदन विद्यालय सील, विद्यार्थियों, स्टाफ एवं आमजन का प्रवेश निषेध, छात्रावास में संचालित होगी कक्षाएं

भीलवाड़ा । शहर में रविवार सुबह रोडवेज बस स्टैंड के निकट महेश शिक्षा सदन स्कूल का बरामदा ढह गया। सूचना मिलने पर जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देश पर एडीएम सिटी वंदना खोरवाल के नेतृत्व में पीडब्ल्यूडी, शिक्षा विभाग, नगर परिषद की टीम भेजी गई।

मौके पर पाया गया कि महेश शिक्षा सदन, उ.मा.वि. भीलवाड़ा के विद्यालय भवन में प्रवेश करते ही दांई तरफ के भू-तल के पिलर एवं प्रथम व द्वितीय तल का बरामदा मय छज्जा एवं पिलर ढह चुके थे।

एडीएम सिटी खोरवाल ने आदेश जारी कर बताया कि प्राथमिक तौर पर विद्यालय भवन असुरक्षित पाया गया। साथ ही संबंधित ट्रस्ट द्वारा विद्यालय भवन की सुरक्षा की जांच किसी राजकीय इन्जिनियरिंग कॉलेज के तकनीकी विशेषज्ञों से करवाने और भवन के ढाँचे की सुरक्षा संबंधित रिपोर्ट प्रस्तुत करने तक इस भवन को उपयोग में नहीं लिया जाए।

आदेश में विद्यालय भवन जर्जर होने से भवन की सुरक्षा रिपोर्ट प्राप्त होने तकविद्यालय भवन को सीलमहेश शिक्षा सदन स्कूल का बरामदा ढहने की सूचना पर जिला कलक्टर नमित मेहता ने जांच के लिए भेजी टीम किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही विद्यालय में किसी भी प्रकार की शैक्षिक गतिविधियों का संचालन नहीं करने एवं विद्यालय में विद्यार्थियों, स्टाफ एवं आमजन का प्रवेश निषेध किया गया हैं।

विद्यालयय प्रबंध समिति के सचिव राजेंद्र कचौलिया ने कहा कि हम भी नहीं चाहते की कोई घटना हो और जांच के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि जोधपुर के इंजिनियरिंग कॉलेज की तकनीकि टीम से जांच करवाने के बाद ही भवन का उपयोग करेंगे। विद्यार्थियों की पढाई खराब ना हो इसके लिए ऑनलाइन के साथ-साथ छात्रावास में कक्षाएं चलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां यह हादसा हुआ वहां प्रबंध कार्यकारिणी के साथ ही प्रशासनिक कार्यालय है।

Next Story