जालोर में पांच श्रद्धालु पानी के साथ बहे: भीलवाड़ा में बरसात का दौर जारी, निचले इलाकों में भरा पानी, जन्माष्टमी की तैयारी में रुकावट

भीलवाड़ा में बरसात का दौर जारी, निचले इलाकों में भरा पानी, जन्माष्टमी की तैयारी में रुकावट
X

भीलवाड़ा। जिले में कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। भीलवाड़ा में कल शुरू हुआ बारिश का दौर रविवार सुबह तक भी जारी है। भीलवाड़ा में 26 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी मनाने के लिए तैयारिया में बारिश बाधा बनी हैं। खुले में बनाई जाने वाली झांकियां बारिश का दौर बना रहा तो कम ही नजर आएगी।

भीलवाड़ा में शनिवार रात शुरू हुई बारिश के चलते निचले इलाकों में पानी भर गया है। अंडर ब्रिज से निकलना दुर्बल होता जा रहा है और कहीं तो बंद हो चुके हैं ऐसे में लोगों को दूसरे रास्ते से होकर अपने घर और काम के लिए आना जाना पड़ रहा है।

भीलवाड़ा में कल जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा इसे लेकर मंदिरों में तैयार या शुरू हो गई है इस बार संकट मोचन हनुमान मंदिर में जाकर नहीं सजाई जाएगी सूक्ष्म रूप से मनाया जाएगा। बेच के बालाजी गणेश मंदिर लक्ष्मी नारायण मंदिर शनि देव मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों में तैयारी शुरू हो गई है बरसात के कारण खुले में मनाए जाने वाली झांकियां इस बार कम ही नजर आएगी

सुंधा माता मंदिर का दर्शन करने आये पांच श्रद्धालु पानी के साथ बहे


मूसलाधार बारिश से हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्तराखंड, राजस्थान और गुजरात समेत देश के कई राज्यों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। राजस्थान के जालौर जिले में भारी बारिश के चलते पहाड़ी झरने के तेज बहाव में पांच लोग बह गए, जिसमें से एक महिला की मौत हो गई। त्रिपुरा में बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाव अभियान के दौरान दो लोगों की जान चली गई। मध्य प्रदेश के उज्जैन में क्षिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ने से रामघाट पर मौजूद मंदिर जलमग्न हो गए। उत्तराखंड में पिंडारी ग्लेशियर मार्ग को भारी बारिश से बड़ा नुकसान हुआ है जबकि अगले महीने से इस पर ट्रैकिंग शुरू होने वाली है। इस बीच, मौसम विभाग ने 26 अगस्त तक गुजरात से लेकर महाराष्ट्र और बंगाल से लेकर त्रिपुरा और पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

जयपुर से मिली खबर के मुताबिक, जालौर जिले के जसवंतपुरा इलाके में करीब 3 घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई। इससे पहाड़ी से बहने वाले झरने में पानी की रफ्तार तेज हो गई और सुंधा माता मंदिर का दर्शन करने आये पांच श्रद्धालु पानी के साथ बह गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से तलाशी अभियान शुरू किया। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और सेल्फ डिफेंस की टीम को शामिल किया गया। बचाव टीम ने तीन श्रद्धालुओं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। एक महिला का शव बरामद हुआ, लेकिन लापता पांचवें श्रद्धालु का अब तक पता नहीं चला है और उसकी तलाश जारी है। राज्य के गंगापुर में भी नदी के तेज बहाव में 65 वर्षीय एक व्यक्ति बह गया और उसकी मौत हो गई।


Tags

Next Story