मंदिर पर गाय की पूछ काट कर फेंकने का मामला: हिंदू संगठनों ने पुलिस कार्यवाही पर जताया असंतोष, सूचना केंद्र पर किया प्रदर्शन

X

भीलवाड़ा (प्रहलाद तेली, विजय गढवाल, सम्पत माली) विश्व हिंदू परिषद ने श्रीवीर हनुमान मंदिर पर गाय की कटी हुई पूंछ फेंकने के मामले में कार्रवाई के नाम पर लीपापोती करने का आरोप लगाते हुए, मंगलवार तक सही आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। आज सूचना केंद्र आक्रोश सभा में बड़ी संख्या में लोग जमा हुए और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया।


हरणी महादेव रोड स्थित वीर हनुमान मंदिर पर गत दिनों गाय की पूंछ काटकर मंदिर में डालने की कार्रवाई को विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री ओमप्रकाश लड्डा ने सोची समझी कार्रवाई बताते हुए कहा कि पुलिस ने इस मामले में पूर्व के मामलों की तरह एक मंद बुद्धि को आरोपी बनाकर असली आरोपियों को बचाया है। उन्होंने कहा कि असली आरोपी अब भी पर्दे के पीछे हैं। इस बात को अब हिंदू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। मंच से मंगलवार तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर पर्दे के पीछे के आरोपियों को नहीं पकड़ा गया तो हिंदू संगठन उग्र आंदोलन करेगा और चुप नहीं बैठेगा। सभा को बजरंग दल के गणेश प्रजापत के साथ ही अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित करते हुए हिंदू समाज पर हो रहे अत्याचार को लेकर नाराजगी जताई और आंदोलन की बात कहीं है।


आक्रोश सभा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और वह लगातार जय बजरंग बली के नारे लगाते रहे। संगठन के लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया। विश्व हिंदू परिषद के महानगर मंत्री ओम प्रकाश ने कहा- पुलिस ने मामले में एक विमंदित व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की गई है। एक विमंदित व्यक्ति जो स्वयं का ध्यान नहीं रख सकता, वो किसी भी हालत में इस वारदात को अंजाम नहीं दे सकता है। पुलिस ने केवल मामले को दबाने के प्रयास में एक विमंदित व्यक्ति की गिरफ्तारी दिखा दी, जो सरासर गलत है।

समाज और संगठन इसका विरोध करता है, यदि पुलिस द्वारा मामले का सही तरीके से खुलासा कर वास्तविक अपराधी को गिरफ्तार नहीं किया तो विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और समस्त हिंदू समाज द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। साथ ही भीलवाड़ा अनिश्चित कालीन बंद भी किया जाएगा। हालांकि करीब एक घंटा चला प्रदर्शन हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ के साथ समाप्त हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल , गौ-भक्त सहित अन्य हिंदू समाज के पदाधिकारी और आमजन मौजूद रहे।

Next Story