विडियो: जहाजपुर प्रकरण- केबिनों पर चला बुलडोजर, नगर पालिका ने सदर से मस्जिद के दस्तावेज मांगे, एक दर्जन लोग हिरासत में, कई लोग घायल

जहाजपुर प्रकरण- केबिनों पर चला बुलडोजर, नगर पालिका ने सदर से मस्जिद के दस्तावेज मांगे, एक दर्जन लोग हिरासत में, कई लोग घायल
X

जहाजपुर आजाद नेब। जहाजपुर में शनिवार को बेवाण पर पथराव के बाद गरमाये माहौल के बीच, नगर पालिका ने अतिक्रमण कर स्थापित की गई केबिनों पर बुलडोजर चला दिया। इस बीच,जामा मस्जिद के सदर को सूचना पत्र देकर 24 घंटे में मस्जिद के सवामित्व संबंधित दस्तावेज पेश करने को कहा है। उधर, पुलिस ने इस घटना को लेकर करीब एक दर्जन लोगों को डिटेन किया है, वहीं जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक विधायक से बातचीत कर समझाइश के प्रयास में जुटे हैं।


बता दें कि शनिवार को कस्बे में बेवाण निकाला जा रहा था। इस दौरान एक धर्मस्थल के बाहर बेवाण पर पथराव से माहौल गरमा गया। इसके बाद विधायक गोपीचंद मीणा सहित लोग धरने पर बैठ गये और अवैध अतिक्रमण व आरोपितों के ठिकानों पर बुलडोजर चलाने व आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गये। इस बीच, मौके पर पहुंचे कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने समझाइश के प्रयास किये। बताया जा रहा है कि विधायक मीणा अभी अपनी मांगों पर अड़े हुये हैं।



नगर पालिका का केबीनों पर चला बुलडोजर

उधर, नगर पालिका ने जहाजपुर में अवैध रूप से अतिक्रमण कर स्थापित की गई केबीनों पर बुलडोजर चला दिया। इस कार्रवाई से अतिक्रमियों में खलबली मची है।

सूचना पत्र देकर मांगे स्वामित्व के दस्तावेज

गहमा-गहमी के बीच, नगर पालिका मंडल जहाजपुर के अधिशाषी अधिकारी राघव सिंह ने सदर जामा मस्जिद को सूचना पत्र दिया। इसमें बताया गया है कि वार्ड नंबर नौ स्थित जामा मस्जिद के संबंध में स्वामित्व संबंधित पट्टा/ निर्माण स्वीकृति संबंधित जो भी दस्तावेज हो, 24 घंटे में पालिका में प्रस्तुत किया जाये।

विधायक सहित एक दर्जन चोटिल

खबर है कि शनिवार को जहाजपुर में घटित घटना के दौरान विधायक मीणा सहित एक दर्जन लोग चोटिल हुये हैं, जिनका मेडिकल करवाया है।

एक दर्जन लोग डिटेन

जहाजपुर में घटित घटनाक्रम को लेकर पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की है। बताया जा रहा है कि यह एफआईआर पथराव को लेकर दर्ज हुई है। वहीं पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर दबिशें देकर करीब एक दर्जन लोगों को डिटेन किया है।

Next Story