जुगाड़ ने ली जान-: हाइड्रो की चेन टूटने से नीचे गिरे यूआईटी ठेकेदार के दो कर्मचारी, एक की मौत, एक घायल, यूआईटी और मोर्चरी पर प्रदर्शन

हाइड्रो की चेन टूटने से नीचे गिरे यूआईटी ठेकेदार के दो कर्मचारी, एक की मौत, एक घायल, यूआईटी और मोर्चरी पर प्रदर्शन
X

भीलवाड़ा प्रहलाद तेली। यूआईटी के एक ठेकेदार के दो कर्मचारी बिजली खंभे पर काम करते समय जुगाड़ क्रेन से नीचे गिर पड़े। हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उदयपुर रैफर कर दिया गया। उधर, हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोग पहले जिला अस्पताल की मोर्चरी व बाद में यूआईटी पर जुट गये और मृतक आश्रितों को मुआवजा देने की मांग की। न्यास अधिकारी व पुलिस ने समझाइश के प्रयास किये।

प्रदर्शन कर रहे लोगों में शामिल अवधेश ने कहा कि यूआईटी के ठेकेदार के अधीन आसींद हाल पुलिस लाइन क्षेत्र निवासी हस्तीमल पुत्र शांतिलाल व कमलेश माली काम कर रहे थे। मंगलवार को जौधड़ास फाटक से धूलखेड़ा हाइवे पर काम चल रहा था। हाइड्रो मशीन पर लगी पालकी पर चढक़र हस्तीमल व कमलेश खंभे पर काम कर रहे थे, तभी अचानक हाइड्रो की चेन टूट गई, जिससे हस्तीमल व कमलेश नीचे सडक़ पर जा गिरे। हस्तीमल की हादसे में मौत हो गई, जबकि कमलेश के हाथ फ्रैक्चर हो गये। कमलेश को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर रैफर कर दिया गया।

ठेकेदार से क्रेन की कर रहे थे डिमांड, जुगाड़ से चल रहा था काम

अवधेश ने आरोप लगाया कि हस्तीमल व कमलेश 10-12 साल से ठकेदार के पास काम कर रहे थे। काम के लिए वे पिछले छह माह से ठेकेदार से क्रेन की मांग कर रहे थे, लेकिन ठेकेदार क्रेन लाने के बजाय जुगाड़ से काम करवा रहा था। इसी के चलते आज यह हादसा हुआ।

मोर्चरी और यूआईटी पर प्रदर्शन कर मांगा मुआवजा

हादसे की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में लोग जिला अस्पताल की मोर्चरी और इसके बाद यूआईटी पर जुट गये। ये लोग मृतक आश्रितों को मुआवजा देने व कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस व यूआईटी अधिकारी समझाइश का प्रयास कर रहे हैं।

तीन थानों की पुलिस उलझी

ठेकेदार कर्मी की मौत के बाद सबसे पहले प्रताप नगर पुलिस मोर्चरी पहुंची और समझाइश का प्रयास किया। देर बाद जब यह पता चला कि घटनास्थल प्रताप नगर थाने का ना होकर मांडल थाने का है। इस पर मांडल पुलिस को सूचना दी। इसके बाद मुआवजे की मांग को लेकर जब ये लोग यूआईटी पहुंचे तो वहां सुभाषनगर थाने का जाब्ता मौके पर पहुंचा।

Next Story