माया की मौत का मामला: पिता ने बताया हत्या, ससुराल पक्ष के खिलाफ दी रिपोर्ट, मोर्चरी पर किया प्रदर्शन

पिता ने बताया हत्या, ससुराल पक्ष के खिलाफ दी रिपोर्ट, मोर्चरी पर किया प्रदर्शन
X

भीलवाड़ा बीएचएन। दस दिन पहले लापता होने के बाद बुधवार को एक गड्ढे में मिली माया बलाई की लाश मामले में गुरुवार को पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुये मांडल पुलिस को रिपोर्ट दी। इस बीच, मृतका के परिजनों व समाज के लोगों ने जिला अस्पताल की मोर्चरी पर प्रदर्शन भी किया। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया है।

मांडल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जीवलिया निवासी चेतन मेघवंशी की 32 वर्षीय पत्नी माया 9 सितम्बर को घर से बिना बताये निकली थी, जो लौटकर नहीं आई। पति चेतन ने दस सितंबर को मांडल थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई। इस बीच, बुधवार को माया की लाश उसके खेत के नजदीक हाइवे निर्माण के दौरान मिट्टी निकालने के लिए की गई खुदाई से बने गड्ढे में मिली। पीहर पक्ष को सूचना दी गई। शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी मेंं शिफ्ट करवाया गया।गुरुवार सुबह लाछूड़ा निवासी मृतका के पिता उगमलाल पुत्र सोमराम बलाई के साथ ही समाज के लोग व परिजन मोर्चरी पर जमा हो गये।

हत्या का लगाया आरोप, किया प्रदर्शन

मृतका के पिता व परिजनों ने माया की मौत को हत्या बताते हुये हत्या का केस दर्ज करने व आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मोर्चरी पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने समझाइश करते हुये हत्या का केस दर्ज कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद पिता ने पुलिस को हत्या की रिपोर्ट दी। हत्या का आरोप ससुराल पक्ष पर लगाया।

दस साल पहले विवाह के बंधन में बंधी माया

पिता उगम लाल ने रिपोर्ट में बताया कि उसने अपनी बेटी माया की शादी दस साल पहले जीवलिया के चेतन पुत्र ईश्वरलाल बलाई के साथ की थी। इसके बाद से वह ससुराल आने जाने लगी। माया ने एक बेटी मीरां उर्फ तनू 7 व बेटे धू्रव बलाई 6 माह को जन्म दिया।

दो साल से कर रहे थे दहेज की खातिर परेशान

पिता का आरोप है कि उसकी बेटी माया को दो साल से उसका पति चेतन बलाई व श्वसुर ईश्वर बलाई, सास इन्द्रा, देवर बबलू बलाई व ननदे आशा व कविता बलाई, काकिया श्वसुर रामदेव बलाई व गोपी बलाई, रामेश्वर बलाई व काकिया सास रेखा देवी पत्नी रामदेव बलाई व लीला देवी पत्नी रामेश्वर बलाई जीवलिया आये दिन मेरी पुत्री को दहेज के खातिर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडित करते व आये दिन दहेज मे 06 लाख रूपये की मांग कर मारपीट करने तथा खाने पहनने को भी पूरा नही देते थे।

फोन कर बेटी बोली, पापा आप आ जाओ, ये लोग मारपीट कर रहे हैं

उगमलाल ने रिपोर्ट में बताया कि 6 सितंबर 2024 को मेरी पुत्री माया बलाई का उसके मोबाइल पर दिन के वक्त फोन आया । वह काफी घबराई हुई थी । वह रोती हुई बोली कि पापा आप आ जाओ। ये लोग मेरे साथ मारपीट कर रहे हैं। मुझे मार डालेंगे। इसकी जानकारी माया की सास इन्द्रा को होने पर उसने माया से मोबाइल छीन लिया। इसके बाद उसने बार बार फोन किया लेकिन माया ने फोन नहीं उठाया। 9सितंबर को वह, पुत्री माया के सुसराल गया तथा माया से मिलवाने व बात कराने के लिए कहा तो इनआरोपितों ने गाली गलोच की। यह भी कहा कि अब तुम्हारी पुत्री की कभी भी शक्ल नहीं देख पाओगे। इस पर 10 सितंबर को उसने आसीन्द थाने और 11 सितंबर को पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट दी।

बेटी की लाश देखी, क्षत-विक्षत था शव

पिता का कहना है कि उसने बेटी की लाश को देखा तो पूरा शव क्षत विक्षत था। आरोपितों ने उसकी पुत्री को दहेज के खातिर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडित कर व मारपीट कर उसकी हत्या कर सबूत मिटाने व अपराध से बचने की गरज से शव को ग्राम जीवलिया में नाडी में डाल कर व झूठी गुमशुदगी रिपोर्ट मांडल थाने में दर्ज करवाई।

इनका कहना है

मृतका माया के पिता उगम लाल ने मृतका के पति सहित अन्य लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दी है। इसके चलते शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है। हत्या का केस दर्ज कर जांच की जाकर कार्रवाई की जायेगी।

संजय गुर्जर, एसएचओ, पुलिस स्टेशन मांडल

Next Story