राजकीय बिलानाम भूमि पर मजार के निर्माण का आरोप, एफआईआर दर्ज

राजकीय बिलानाम भूमि पर मजार के  निर्माण का आरोप, एफआईआर दर्ज
X

भीलवाड़ा बीएचएन। जहाजपुर में राजकीय भूमि पर अवैध रूप से मजार का निर्माण कर सरकारी संपति पर कब्जा कर सामाजिक सोहाद्र्ध बिगाडऩे का प्रयास करने के आरोप में जहाजपुर पुलिस ने तहसीलदार की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, जहाजपुर तहसीलदार रवि कुमार मीना ने जहाजपुर थाने में रिपोर्ट दी कि 1 अक्टूबर 2024 को समग्र हिन्दु समाज की ओर से जहाजपुर में महापड़ाव के मांग पत्र में उल्लेखित बिलानाम भूमि पर बनाई गई मजार के सम्बन्ध में पटवारी से रिपोर्ट तलब की गई। इस रिपोर्ट के अनुसार, राजस्व ग्राम-जहाजपुर के आराजी नम्बर-7530/6623 रकबा 31.4197 हैक्टयर बंजड़ होकर रेकार्ड में बिलानाम दर्ज है। इस आराजी पर कीले का रास्ता निवासी अब्दुल सत्तार पुत्र चांद खां देशवाली व जहाजपुर निवासी रफीक पंवार पुत्र शरीफ पंवार और अन्य लोगों द्वारा लगभग-20 बाय 20 कुल-400 वर्गफीट भूमि पर एक अवैध मजार बना दी और चारदीवारी एवं टीनशेड लगा दिये है।

तहसीलदार ने रिपोर्ट में बताया कि उक्त भूमि राजकीय भूमि होकर बिलानाम दर्ज रिकार्ड है । इन लोगो द्वारा राजकीय भूमि पर अवैध निर्माण कर सरकारी संपति पर कब्जा और जहाजपुर कस्बे में सामाजिक सोहाद्र्ध बिगाडऩे का प्रयास किया है। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। इसकी जांच थाना प्रभारी नरतप राम कर रहे हैं। एफआईआर प्रार्थी को दी जायेगी ।

Next Story