युवक की चाकू मारकर हत्या-: दोस्तों के विवाद को सुलझाने गया था युवक, ग्रामीणों का थाने पर प्रदर्शन

दोस्तों के विवाद को सुलझाने गया था युवक, ग्रामीणों का थाने पर प्रदर्शन
X

भीलवाड़ा(हलचल)। युवकों के बीच अनबन के चलते सुलह का प्रयास करने पर एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। कत्ल के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया। ईरांस चौराहा क्षेत्र में हुई इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। उधर, मृतक के परिजनों और समाज के लोग आरोपित की गिरफ्तारी व मृतक आश्रितों को मुआवजा देने की मांग को लेकर मोर्चरी पर प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों ने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मान ली जाती, वे शव का पोस्टमार्टम नहीं करवायेंगे। पुलिस अधिकारी समझाइश का प्रयास कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, कत्ल की यह वारदात सदर थाना क्षेत्र के ईरांस चौराहे पर बीती रात हुई। बताया गया है कि युवकों के बीच आपसी बोलचाल को लेकर उपजे विवाद में सांगानेर निवासी सत्यनारायण 25 पुत्र बद्रीलाल कीर रविवार रात अन्य लोगों के बीच अनबन को लेकर सुलह कराने का प्रयास कर रहा था। बताया गया है कि सुलह होने के बाद सदर थाने के पीछे रहने वाले आरोपित दीपक पुत्र रतनलाल धोबी ने जेब से चाकू निकाल कर सत्यनारायण पर वार किया, जो उसके सीने पर दांयी और लगा। इससे वह लहूलुहान हो गया। सत्यनारायण को उसके साथी जिला अस्पताल ले गये, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सत्यनारायण कीर की मौत की सूचना जब उसके घर पहुंची तो परिजनों में मातम छा गया। वहीं गांव में भी दहशत फैल गई। लोग शोकमग्न हो गये। बड़ी संख्या में लोग रात में ही हॉस्पिटल के बाहर जमा हो गये थे। सदर थाना पुलिस ने पिता की रिपोर्ट पर रात में ही हत्या का केस दर्ज कर फरार आरोपित दीपक धोबी की तलाश शुरु कर दी।

पिता बोला, शहर जा रहा था बेटा

सांगानेर निवासी बद्रीलाल कीर ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसका बेटा बीती रात कोटड़ी चौराहा से भीलवाड़ा आ रहा था। उसके साथ राजू धोबी भी था। ईरांस में महाकाल टी-स्टॉल पर किशन धोबी उन्हें मिला। तीनों आपस में बातचीत करने लगे। इस दौरान आरोपित दीपक धोबी वहां आया और तीनों को गाली-गलौच करने लगा। किशन धोबी ने दीपक से कहा कि गाली क्यूं दे रहा है। इस पर दीपक ज्यादा गालियां देने लगा। इस पर तीनों ने दीपक से गालियां नहीं देने की बात कही। इतना कहने पर दीपक धोबी ने जैब से चाकू निकाल कर सत्यनारायण कीर पर हमला किया। चाकू सत्यनारायण के सीने पर दांयी और गला। घायल सत्यनारायण को किशन व राजू धोबी अस्पताल ले गये। जहां उसकी मौत हो गई। अस्पताल में लोगों की भीड़ जुट गई। इस घटना की जानकारी राजू व किशन ने मृतक के पिता को दी। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया।

मौत पर मुआवजा और गिरफ्तारी की मांग, किया प्रदर्शन

सत्यनारायण के शव का सोमवार को पोस्टमार्टम करवाया जाना था। इसके चलते सदर थाना प्रभारी उगमाराम मोर्चरी पहुंचे, जहां मृतक की समाज के लोगों के साथ ही परिजन बड़ी संख्या में जुट गये। ये लोग हत्या आरोपित दीपक धोबी की गिरफ्तारी और मृतक आश्रितों को मुआवजा दिलाने की मांग कर मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गये। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर समझाइश के प्रयास शुरु किये हैं।

थाना प्रभारी बोले, कातिल की की जा रही है तलाश

सदर थाना प्रभारी सब इुंस्पेक्टर उगमाराम ने कहा कि सत्यनारायण कीर की बीती रात चाकू मारकर हत्या को लेकर मृतक के पिता की रिपोर्ट पर अनिल धोबी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। कातिल दीपक धोबी वारदात के बाद से फरार है। रात में ही उसकी तलाश में टीमें संभावित स्थानों के लिए भेज दी गई। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Next Story