बड़ा हादसा, सिलेंडर फटने से मकान गिरा, परिवार के 6 की मौत

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार की रात एक गंभीर हादसा हुआ। घर में रखे सिलेंडर में जोरदार धमाका हो गया। घटना में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई जबकि दस अन्य घायल हुए हैं। धमाका इतना तेज था कि मकान पूरी तरह से टूट गया। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी फैल गई। सूचना मिलते ही कई अधिकारी मौके पर पहुंचे राहत कार्य शुरू।

यह घटना सिकंदराबाद के आशापुरी कॉलोनी में रात लगभग साढ़े आठ से नौ बजे के बीच हुई। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सिलेंडर घरेलू एलपीजी था या ऑक्सीजन का। कुछ लोगों का कहना है कि धमाका ऑक्सीजन सिलेंडर में हुआ। धमाके की आवाज सुनकर जब लोग बाहर निकले, तो वहां चीख-पुकार मच गई। इसके बाद पुलिस को तुरंत सूचित किया गया।

घटना के तुरंत बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। डीएम चंद्र प्रकाश सिंह रात में ही घटनास्थल पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार, इस घर में 18-19 लोग रहते थे। राहत एवं बचाव दल ने मलबे से आठ लोगों को निकाला, जिनकी स्थिति गंभीर है। इस हादसे में एक बच्ची समेत दो महिलाएं और तीन पुरुषों की जान गई है।

डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि रात 8:30 से 9 बजे के बीच आशापुरी कॉलोनी के एक घर में सिलेंडर धमाके की सूचना मिली थी। यहां से आठ लोगों को सुरक्षित निकाला गया, जिनकी हालत गंभीर है। घटना के बाद फायर ब्रिगेड, पुलिस, नगर निगम, मेडिकल और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।

जानकारी के मुताबिक मृतकों में रियाजुद्दीन (58), पत्नी रुखसाना (45), बड़ा बेटा आस मोहम्मद (26), छोटा बेटा सलमान (11), बहू तमन्ना (24) और उसकी बेटी हिफजा (3) शामिल हैं।

Next Story