जहाजपुर में साढ़े आठ इंच पानी गिरा: भीलवाड़ा में बरसात जारी अजमेर बूंदी सहित कई जिलों में स्कूलों में छुट्टियां , बाढ़ जैसे हालात , कार बही युवक को बचाया

भीलवाड़ा में बरसात जारी अजमेर बूंदी सहित कई जिलों में स्कूलों में छुट्टियां , बाढ़ जैसे हालात , कार  बही युवक को बचाया
X

भीलवाड़ा (हलचल)// भीलवाड़ा में सोमवार को भी बारिश का दौर बना रहा और निचले इलाकों में पानी भर गया है जबकि प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई है बूंदी टोंक जोधपुर अजमेर और उदयपुर में तेज बारिश के चलते हुए हैं बूंदी में कार बह गई है।

भीलवाडा में रविवार रात से शुरू हुआ हल्की बारिश का दौर सोमवार सुबह तक जारी है। शहर के कई निचले इलाकों और सड़कों पर पानी भरने की खबरें है

जहाजपुर और मांडलगढ़ में सर्वाधिक बारिश

भीलवाड़ा शाहपुरा जिले में सर्वाधिक बारिश हुई है भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ सवा चार इंच(१०६) पानी गिरा है जबकि शाहपुरा जिले के जहाजपुर कस्बे में साढ़े आठ इंच(213) बारिश हुई है। जबकि शहर में 56 हमीरगढ़ में 58 करेड़ा में 61 एमएम बरसात रिकार्ड की गई है चित्तौड़गढ़ जिले के बेस रोड गढ़ में भी चार इंच से ज्यादा पानी गिरा है

उधर, राजस्थान के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बनने से आज प्रदेश के लगभग 16 जिलों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। भारी बारिश के कारण जोधपुर में एक फैक्ट्री की दीवार ढहने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। जबकि एक की हालत गंभीर है। बाकी मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्कूलों में अवकाश घोषित

भारी बारिश के कारण प्रदेश में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। इसको देखते हुए अजमेर, जैसलमेर, टोंक, बाड़मेर, पाली, बालोतरा और बूंदी के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। अजमेर को छोड़ कर बाकी जिलों के स्कूलों में केवल एक दिन (सोमवार) के लिए अवकाश रहेगा। अजमेर के कलेक्टर भारती दीक्षित ने सोमवार सुबह आदेश जारी करते हुए जिले के स्कूलों में 2 दिन (5 व 6 अगस्त) की छुट्‌टी की घोषणा की।

बूंदी में कार बही,युवक को बचाया

बूंदी में अपनी कार को बचाने के चक्कर में एक युवक भी पानी में बहने लगा। जिसे लोगो ने बचा लिया।

जयपुर में रात से झमाझम

राजधानी जयपुर में रविवार देर रात से शुरू हुई बारिश का दौर सोमवार सुबह तक जारी रहा। मध्यप्रदेश में डीप डिप्रेशन बना हुआ है, जिसके अगले 36 घंटों में पूर्वी राजस्थान की तरफ बढ़ने की संभावना है। उदयपुर, अजमेर, जोधपुर व बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं अत्यधिक तेज वर्षा हो सकती है।

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि राजस्थान के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके प्रभाव से आज प्रदेश के लगभग 16 जिलों में मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है।

इनमें अजमेर, टोंक, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, पाली, राजसमंद, उदयपुर, जालौर तथा सिरोही जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कोटा, झालावाड़, जयपुर, बारां, सीकर, करौली, सवाई माधोपुर, नागौर में हल्की बौछारों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Next Story