कोटडी में झंडिया तोड़े जाने से माहौल गर्माया, बाजार बंद, जाम लगाया

X

कोटडी (तनिष्क हलचल) । कस्बे में कल निकल गए मोहर्रम के दौरान कुछ लोगों द्वारा धार्मिक झंड‍ियां तोड़े जाने के विरोध में आज कस्बे में तनाव पैदा हो गया कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों ने बाजार बंद कर जाम लगा दिया है। बाद में थाने पर पहुंचकर प्रदर्शन क‍िया ।

बताया गया है कि कल रात मोहर्रम निकाले जाने के दौरान कुछ लोगों ने बाजार में लगी झंड‍ियों को तोड़ दिया जिसका वीडियो वायरल हो गया इससे आक्रोश‍ित हिंदू समाज के लोगों ने आज बाजार बंद कर दिए और भीलवाड़ा कोटडी मार्ग पर जाम लगा दिया है । कल घटना के वक्त पुलिस कुछ लोगों को थाने भी ले गई थी लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया इससे लोगों में आक्रोश है।

गुरुवार को कोटड़ी के बाजार बंद रहे। हिंदू समुदाय के लोगों ने जूलुस निकालकर थाने का घेराव किया। बताया जा रहा है क‍ि ताजिए का जुलूस निकालने के दौरान समुदाय विशेष की ओर से भगवा पताकाओं व झंडियों को तोड़कर पैरों से रौंदने का बताया जा रहा है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने चारभुजा मंदिर से जुलूस निकाला और बाजार बंद करवाकर थाने का घेराव किया। दरअसल, मोहर्रम पर ताजिए का जुलूस निकालने के दौरान समुदाय विशेष की ओर से कस्बे में लगी भगवा झंडिया और पताकाएं हटा दी गई। इससे नाराज हिंदू संगठनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोटडी कस्बा बंद करवा दिया। इस दौरान थाने का घेराव किया गया। संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि ताजिए निकालने के दौरान शर्तों का उल्लंघन किया है, जानबूझ कर झंडियों को तोड़कर पैरों में डाला गया। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बड़ी संख्या में हिंदू संगठन के लोग इकट्ठा हुए हैं और विरोध प्रदर्शन क‍िया।

इस मौके पर उप जिला प्रमुख शंकर लाल गुर्जर, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रहलाद सेन भी मौके पर थे। युवा भगवा पताका हाथ में लेकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए झंडिया व भगवा पताकाओं को तोडऩे वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए प्रदर्शन कर बाजार भी बन्‍द करवा द‍िये।

Next Story