वायनाड भूस्खलन में अब तक 155 लोगों की मौत, सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

वायनाड भूस्खलन में अब तक 155 लोगों की मौत, सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X

केरल के वायनाड में ऊंचाई पर स्थित गांवों में मंगलवार को बड़े पैमाने पर हुई भूस्खलन की घटनाओं के बाद तबाह हुए मकान, उफनती नदियां और उखड़े हुए पेड़ों के दृश्य दिखाई दिए। भूस्खलन प्रभावित इलाकों तक सेना पहुंच चुकी है। रेस्क्यू कार्य में एनडीआरएफ समेत कई टीमें लगी हुई है। बचाव कार्य जारी है...

केरल के वायनाड में मंगलवार को भारी बारिश के बाद रात भर में तीन बार भूस्खलन हुआ। 4 अलग अलग जगहों पर हुए लैंडस्लाइड में 155 लोगों की मौत हो गई है और 130 से ज्यादा लोग लापता हैं। सेना और एयरफोर्स को राहत और बचाव कार्य के लिए उतारा गया है। सोमवार रात करीब 2 बजे भूस्खलन हुआ, फिर तड़के चार बजे दोबारा भूस्खलन हुआ। अभी भी कई लोग मलबे में फंसे हैं और उन्हें बाहर निकालने के लिए बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सीएम पिनरई विजयन राहत और बचाव कार्य पर नजर बनाए हुए हैं।

डिफेंस पीआरओ सुधा एस. नंबूथिरी ने बताया कि लैंडस्लाइड के बाद करीब 130 सैनिक वायनाड की ओर आगे बढ़ रहे हैं। उनमें से ज्यादातर को वायुसेना ने आसमान से उतारेगी और बाकी आगे बढ़ेंगे।" सड़क मार्ग से डिफेंस सिक्योरिटी कोर केंद्र कन्नूर अपने 200 सैनिकों के साथ पहले ही वहां जा चुका है और प्रादेशिक सेना 122 पैदल सेना बटालियन मद्रास भी मौके पर है।

पीएम मोदी ने दिया सहायता का आश्वासन

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि वायनाड में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में सभी एजेंसियां शामिल हो गई हैं। राज्य के मंत्री बचाव कार्यों का समन्वय करेंगे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बातचीत की। पीएम मोदी ने केरल की एलडीएफ सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। प्रधानमंत्री ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी पार्टी कार्यकर्ताओं को बचाव कार्य में मदद करने का निर्देश दिया। पीएम मोदी ने केरल में बीजेपी के इकलौते सांसद सुरेश गोपी से भी इस बारे में बात की है।

Tags

Next Story