ढाई साल की नीरू ने मौत को दी मात: 18 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बोरवेल में गिरी मासूम को बचाया

18 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बोरवेल में गिरी मासूम को बचाया
X

भीलवाड़ा। ढाई साल की मासूम बच्ची नीरू ने तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए आखिरकार मौत को दे दी। प्रशासन पुलिस एनडीआरएफ एसडीआरएफ स्थानीय लोग और परिवार इन सभी की मेहनत 18 घंटे बाद रंग लाई और बोरवेल में गिरी ढाई साल की मासूम को बाहर निकाल लिया गया।

दौसा जिले के बांदीकुई स्थित वार्ड नंबर 2 में बोरवेल में गिरी मासूम बच्ची को 18 घंटे बाद बाहर निकाल लिया गया। मासूम जैसे बोरवेल से से कुशल बाहर आई तो वहां मौजूद हर कोई व्यक्ति भावुक हो गया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम बच्ची को सकुशल बाहर निकालने के प्रयास करते हुए बोरवेल के पास ही करीब 35 फीट गहरा गड्ढा। जिसमें पाइप डालकर एक टनल बनाई।


वहीं, जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार यादव बुधवार रात से ही लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे थे। जिला कलेक्टर ने बताया कि बच्ची के रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीम ने प्रयास मौके पर गड्ढा खोदा, पाइप डालकर एक टनल बनाई और बच्ची को सकुशल बाहर निकाला।

बोरवेल से आ रही थी आवाज

मासूम के परिजन बच्ची को आवाज दे रहे थे। ऐसे में परिजनों की आवाज सुनकर बच्ची मूवमेंट जारी थी। साथ ही बच्ची बोरवेल से बाहर रोने की आवाज भी आ रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान टीम ने बच्ची के लिए बोरवेल में दूध, चॉकलेट और बिस्किट डाला। ऐसे में सीसीटीवी कैमरे में बच्ची खाने की सामान को पकड़ते दिखाई दी। इधर, बच्ची को ऑक्सीजन पाइप के जरिए पहुंचाई।

Next Story