आकाशीय बिजली गिरने से: 18 लोगों की मौत, कई लोग झुलसे

18 लोगों की मौत, कई लोग झुलसे
पश्चिम बंगाल और झारखंड में हुई घटनाएं ,ममता बनर्जी ने जताया दुख


नई दिल्ली पश्चिम बंगाल और झारखंड मेंबिजली गिरने से 18 लोगो कि मोत हो गई हे, पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में अचानक हुई बारिश की वजह से वज्रपात में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. .वही झारखंड के संताल परगना में ठनका गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई. साहिबगंज व दुमका में3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हुई है.

मांलदा में वज्रपात से 12 लोगों की मौत

ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर लिखा कि वज्रपात में इतने लोगों की मौत से दुखी हूं. जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि मालदा में वज्रपात की दुखद घटना हुई है. मेरा मन बेहद दुखी है. मैं इस घटना में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देती हूं और उनके निकट परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करतीहै।

साहिबगंज व दुमका में 3 बच्चों समेत 6 की मौत

गुरुवार की दोपहर ठनका गिरने से साहिबगंज जिले के तीनपहाड़, राजमहल, मंडरो व तालझारी तथा दुमका के चिरुडीह गांव में दो बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गयी. मरनेवालों में दो महिलाएं व एक बच्ची भी है. बताया जाता है कि राजमहल थाना क्षेत्र के पिपरजोरिया कल्याणचक गांव में संतोष उरांव की दो बेटियां अनिता कुमारी (13) व रुमझुम कुमारी (11) मवेशी चरा रही थी. तभी अचानक आसमानी बिजली गिरने से दो बहनें बेहोश हो गयी. आसपास के लोगों ने उठाकर दोनों को घर ले गये. जिसमें अनिता कुमारी की मौत हो गयी थी. वहीं रुमझुम कुमारी का इलाज चल रहा है.

Tags

Read MoreRead Less
Next Story