अजमेर रेलवे स्टेशन के निकट ढाबे में सिलेंडर में धमाका भीषण आग लगी, चार दुकान और बुलेट जली

अजमेर रेलवे स्टेशन के निकट ढाबे में सिलेंडर में धमाका भीषण आग लगी, चार दुकान और बुलेट जली
X

अजमेर.यहां रेलवे स्टेशन के सामने स्थित एक रेस्टोरेंट में सिलेंडर से गैस रिसाव होने से आग भड़क उठी. और सिलेंडर में धमाका होने से वहां अफरा तफरी मच गई । तेज हवा के चलते आग ने देखते ही देखते आसापास के दो अन्य रेस्टोरेंट और दो दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया. गनीमत रही की आग और धमाके में कोई जन हानि नहीं हुई।

अजमेर शहर में आग लगने की यह घटना रेलवे स्टेशन के पास स्थित काके दी हट्टी रेस्टोरेंट पर हुई. रेस्टोरेंट में खाना बनाते समय सिलेंडर से गैस का रिसाव होने लग गया और वहां तेजी से आग धधक उठी. इस आग ने पास में ही स्थित दो अन्य रेस्टोरेंट सहित 4 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. आग में बाहर खड़े वाहन भी चपेट में आ गए. आग लगने से आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई. रेस्टोरेंट मालिकों और अन्य दुकानदारों ने अपने संसाधनों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाए.


वहीं सूचना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग की वजह से आसपास की तीन दुकानों और बाहर खड़ी बुलेट बाइक भी आग की भेंट चढ़ गई. आगजनी की इस घटना में दुकानों को लाखों का नुकसान हुआ है.

एक प्रत्यक्ष दर्शी अनूप ने बताया कि आग लगने से आस पास के क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई. दुकानों के बाहर खड़े वाहनों को तुरंत हटा लिया गया. दुकानों पर मौजूद लोग भी बाहर आ गए . इस आपाधापी में एक बुलेट बाइक को नही हटाया जा सका. आग इतनी तेजी से फैल रही की कुछ ही देर में उसने विकराल रूप ले लिया. उन्होंने बताया कि आग सिलेंडर के भभकने से लगना सम्भव है. दरअसल आग लगने के बाद तेज धमाके से गैस सिलेंडर फट गया. दूर तक गैस सिलेंडर फटने की आवाज सुनी गई थी. इस विस्फोट से बाजार में सभी दुकानदार और मौजूद लोग सहम गए थे. विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

हादसे के बाद सामने आया कि आग लगने के साथ ही रेस्टोरेंट से तीन गैस सिलेंडर बाहर निकाल गए थे वह सभी घरेलू गैस सिलेंडर थे जबकि रेस्टोरेंट में जो सिलेंडर भभका और फटा था वह भी घरेलू गैस सिलेंडर ही था,

Tags

Next Story