स्कूल में लड़कियों को निर्वस्त्र कर मोबाइल की जांच: इंदौर में शिक्षिका पर एक्शन, परिजनों ने मांगी टीसी

इंदौर में  शिक्षिका पर एक्शन, परिजनों ने मांगी टीसी
X

इंदौर: इंदौर की एक कन्या स्कूल में लड़कियों को निर्वस्त्र कर मोबाइल की जांच करने वाली शिक्षका को विभाग में अटैच कर दिया गया। बड़ा गणपति स्थित शारदा कन्या उमावि स्कूल में 10वीं की कक्षा में एक छात्रा के पास मोबाइल मिला था, जिसके बाद महिला शिक्षिका ने अन्य छात्राओं को बाथरूम ले जाकर कपड़े उतरवाकर मोबाइल की जांच की थी।

छात्रा के पास मोबाइल मिलने पर अन्य की जांच

शारदा कन्या उमावि में चल रही डीएड की परीक्षा के चलते स्कूल सुबह आठ से दोपहर 12.30 बजे तक संचालित किया जा रहा है। शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे कक्षा 10वीं की एक कक्षा में एक छात्रा के पास मोबाइल की रिंगटोन बजी।

कक्षा ले रही महिला शिक्षिका ने मोबाइल जब्त कर लिया और चार अन्य छात्राओं की जांच के लिए उन्हें बाथरूम में लेकर गई। यहां उनके कपड़ों की जांच की, लेकिन मोबाइल नहीं मिला। शिक्षिका की हरकत के बाद घर जाकर छात्राओं ने स्कूल में हुआ घटनाक्रम परिजनों को बताया। इसके बाद बड़ी संख्या में परिजन स्कूल पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया।

शिक्षिका विभाग में अटैच

हंगामे के कुछ देर बाद ही पुलिस भी पहुंच गई। परिजनों ने छात्राओं की जांच करने वाली शिक्षिका को हटाने की मांग की। मामले में परिजनों ने एक शिकायती आवेदन स्कूल प्राचार्य को दिया है। मामला बढ़ने पर कलेक्टर के निर्देश पर शिक्षका को स्कूल से शनिवार को रवानगी कर दी गई। उन्हें स्कूल से विभाग में अटैच किया गया।

प्राचार्य सीमा जैन ने बताया कि, "स्कूल में सभी छात्राओं की जिम्मेदारी हमारी होती है। अनुशासन भी रखना होता है। एक कक्षा में एक छात्रा के पास मोबाइल मिलने पर शंका के आधार पर अन्य चार छात्राओं को महिला शिक्षिका वाशरूम में लेकर गई और उनकी जांच की। यह सामान्य घटना थी।"

प्राचार्य सीमा जैन ने बताया कि दोपहर बाद अचानक कई लोग स्कूल पहुंचे और हंगामा करने लगे। हमने पालकों से लिखित में शिकायत करने को कहा, जिसके बाद शिकायत पत्र दिया गया। जिस छात्रा के पास मोबाइल मिला था, उसकी मां ने टीसी निकालने का आवेदन कर दिया। हंगामे के दौरान मौके पर पुलिस भी पहुंची थी।

Next Story