सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव के बाद माहौल गर्माया लाठी चार्ज अश्रु गैस के गोले दागे, 6 गिरफ्तार

सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव के बाद माहौल गर्माया लाठी चार्ज अश्रु गैस के गोले दागे, 6 गिरफ्तार
X

सूरत । शहर में गणेशोत्सव के दौरान पथराव की खबरें सामने आने के बाद रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात सूरत में विरोध-प्रदर्शन हुए। इस दौरान लाठी चार्ज अश्रु गैस का भी पुलिस ने प्रयोग किया है,पुलिस ने बताया कि छह असमाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है। प्रदेश के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा है कि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। ऐसी घटनाओं के दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।


गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने सूरत की वारदात के संबंध में सोमवार को कहा, शहर के सैयदपुरा इलाके में छह लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया। इन सभी की पहचान के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सांघवी के मुताबिक सूरत पुलिस ने ऐसी घटना को बढ़ावा देने में शामिल 27 अन्य़ लोगों को भी गिरफ्तार किया है। घटना की जांच जारी है। सूरत के सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस तैनात है। जो लोग राज्य में शांति भंग करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सूरत के पुलिस आयुक्त ने दी जानकारी, अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात

पुलिस ने बताया कि गणेश पंडाल पर पथराव के बाद सूरत के सैयदपुरा इलाके में झड़प हुई। सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत के मुताबिक कुछ बच्चों ने गणेश पंडाल पर पत्थर फेंके, जिसके बाद झड़प हो गई। मौके पर मुस्तैद पुलिस ने तत्काल हस्तक्षेप किया और उन बच्चों को वहां से हटा दिया। एतहियात बरतते हुए अतिरिक्त पुलिस बल इलाके में तैनात की गई।

पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस का सहारा भी लेना पड़ा

आक्रोशित लोगों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए जरूरत के मुताबिक लाठीचार्ज का सहारा भी लिया गया। पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल भी किया। घटनास्थल के चारों तरफ करीब 1,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है

Next Story