बड़ी योजना: सात हजार करोड़ रुपये होंगे खर्च तीन साल में भीलवाड़ा के भरे होंगे बांध, माही बांध से जोड़ें जायेंगे,

सात हजार करोड़ रुपये होंगे खर्च तीन साल में भीलवाड़ा के भरे होंगे बांध, माही बांध से जोड़ें जायेंगे,
X

 सांसद दामोदर अग्रवाल  फोटो हलचल

भीलवाड़ा सहित छह जिलों को जोडऩे की योजना

बनास पर बनेगा बांध

14 पानी की टंकिया बनेगी

भीलवाड़ा (राजकुमार माली)। पानी से जुझ रहे भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। आने वाले तीन सालों में जिले के सभी बांध लबालब भरे नजर आयेंगे। इसके लिए सात हजार एक सौ करोड़ की बड़ी योजना तैयार की गई है।सांसद दामोदर अग्रवाल ने एक साक्षात्कार में कहा कि भाजपा विकास के कामों के लिए एक कदम आगे बढक़र काम कर रही है। भाजपा की सोच यह है कि भीलवाड़ा विकास में पीछे न रहे। औद्योगिक विकास के लिए पानी की आवश्यकता है और इसे दूर करने के लिए माही बांध से भीलवाड़ा सहित छह जिलों को जोडऩे की योजना तैयार की गई है, जिसकी डीपीआर भी बन चुकी है। इस योजना पर सात हजार एक सौ करोड़ रुपये खर्च आयेंगे। इस योजना के पूरी होने पर भीलवाड़ा जिले के अधिकांश बांध लबालब भरे दिखेंगे। जिससे विकास को गति मिलेगी और किसानों को लाभ होगा। साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

बनास पर बनेगा बांध!

सांसद अग्रवाल ने कहा कि पानी को लेकर एक और बड़ी योजना तैयार की जा रही है। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि बनास नदी पर भीलवाड़ा में कहां बांध बनाया जा सकता है, जिससे यहां पानी का स्टोरेज रह सके। उन्होंने कहा कि बांध के बन जाने से किसानों को लाभ मिलेगा। पानी का जलस्तर बढ़ेगा।

बदनौर और रायपुर को भी मिलेगी समस्या से निजात

बदनौर और रायपुर क्षेत्र में भी पानी की समस्या को दूर करने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। जल जीवन मिशन ने अब तक रही कमी को दूर करते हुये एक साल के भीतर हर घर नल से जल योजना को पूरा करने के निर्देश दिये गये हैं ताकि लोग पानी के संकट से ऊबर सके और उन्हें स्वाच्छ जल उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा की एक दर्जन कॉलोनियों को भी जल्द ही पानी उपलब्ध हो जायेगा। ऐसे प्रयास किये जा रहे हे १४ पानी की टंकिया बनाए जाएगी .

Tags

Next Story