मुख्यमंत्री से भीलवाड़ा को उम्मीद कुछ और थी और मिला तोहफे में यह

मुख्यमंत्री से भीलवाड़ा को उम्मीद कुछ और थी और मिला तोहफे में यह
X

भीलवाड़ा। जिले को आज एलिवेटेड रोड और फ्लाई ओवर मिलने की उम्मीद थी मगर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने तोहफा विधानसभा में आसींद क्षेत्र में शिकार पर रोक लगाने का दिया,सीएम ने इस इलाके को आखेट निषेध क्षेत्र घोषित कर दिया ।

बता दें कि इससे पूर्व 10 जुलाई को भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट विधानसभा में वित्त मंत्री दीया कुमारी ने पेश किया था। उन्होंने टैक्स्टाइल नगरी भीलवाड़ा को टैक्स्टाइल पार्क की सौगात दी थी। साथ ही नगर परिषद से नगर निगम बनाने की घोषणा भी की थी। इस दौरान वित्त मंत्री ने भीलवाड़ा से जयपुर तक ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे को मंजूरी दी, जो करीब 193 किमी लंबा होगा।

इसके अलावा जयपुर, बीकानेर, भीलवाड़ा सहित बड़े शहरों में 1075 करोड़ की लागत से पौधा रोपण और अन्य विकास के काम भी होंगे, जिनसे जिले का कायाकल्प होने की संभावना है। जिले के हमीरगढ़ में फ्लाइंग ट्रेनिंग भी शुरू की जाएगी, जिससे एविएशन का स्कोप बढ़ने की संभावना है।

बजट में ये मिला

तक 7 मीटर चौड़ी करने के के लिए 10 करोड़ रुपए का प्रावधान।

सहाड़ा में भीलवाड़ा देवगढ़ बाया पासल, पिथास बागोर, बोराणा जगदीश की 8 किमी रोड क चौड़ा करने के लिए 8 करोड़ रुपए का प्रावधान।

शाहपुरा के जहाजपुर में नौचौक से चावंडिया चौराहे तक हाईवे पुल व सड़क के लिए 15 करोड़ का प्रावधान।

मांडल में मांडल भीलवड़ा हरिपुरा चौराहे से देवगढ़ जिला राजसमंद तक सड़क फोरलेन कुल 62 किमी के लिए 5 करोड़ रुपए का प्रावधान।

मांडल में धुंवाला से गंभीरपुर के लिए लिरडिया से भादू तक 20 किमी सड़क के लिए 20 करोड़ रुपए का प्रावधान।

मांडल में मेवासा से रघुनाथपुर वाया भोजा पायरा सड़क को 10 किमी

132 केवी के जीएसएस निर्माण को मंजूरी दी।

बीएसपी नगर में 33/11 केवी के जीएसएस निर्माण को मंजूरी दी।

कासोरिया-कांवलियास-डाबला-खामौर-बल्दरखा सड़क एमडीआर-367 कुल 18 किलोमीटर (हुरडा, बनेड़ा, शाहपुरा) 28 करोड़ 5 लाख की लागत से मंजूर।

Next Story