शहर में बड़ी वारदात: शॉप के ताले तोडक़र लाखों रुपये की नकदी ले उड़े चोर, दहशत में व्यापारी

X

भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल। शहर में जहां अपराधी बेलगाम हैं, वहीं पुलिस भी बेपरवाह है। ये ही वजह है कि यहां अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा वारदात इंद्रा मार्केट में फलहारी सामान के एक व्यापारी की होलसेल व रिटेल शॉप के बीती रात चोरों ने ताले तोडक़र 11 लाख रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर लिया। सीसी टीवी फुटेज खंगालने से पता चला कि इस वारदात को दो बदमाशों ने अंजाम दिया। कोतवाली पुलिस ने मौका देखा और फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरु कर दी।

आरसी व्यास कॉलोनी निवासी आनंद बाहेती की इंद्रा मार्केट में जगदीश ट्रेडिंग के नाम से फलहारी सामान की होलसेल और रिटेल शॉप है। आनंद ने बताया कि वे बीती रात शॉप मंगल कर घर चले गये। इसके बाद देर रात चोरों ने शॉप के ताले चटका दिये। शटर के रास्ते अंदर घुसे चोरों ने टेबल की दराज को तोडक़र उसमें रखे करीब 50 हजार रुपये चुरा लिये। इसके बाद ये बदमाश, सीढिय़ों के रास्ते ऊपर गोदाम में गये, जहां दीवार में बनी लोहे की तिजोरी को भी तोड़ दिया। आनंद का कहना है कि तिजोरी में 10 लाख 50 हजार रुपये थे। यह राशि बदमाश चुरा ले गये।

गश्ती पुलिस से मिली ताले टूटने की सूचना

व्यापारी आनंद बाहेती का कहना है कि रात 3.50 बजे उन्हें कोतवाली थाने की चेतक मोबाइल से फोन पर सूचना मिली। पुलिसकर्मियों ने उन्हें दुकान के ताले टूटे होने की जानकारी दी। इसके बाद 4 बजकर 6 मिनिट पर वे घर से शॉप पर पहुंचे। उन्हें शॉप के ताले टूटे मिले और टेबल की दराज और तिजोरी में रखे 11 लाख रुपये गायब मिले।

तीन दिन का बैंक में अवकाश होने से दुकान में रखा था कैश

फलहारी सामान के रिटेल और होलसेल व्यापारी आनंद बाहेती ने बताया कि तीन दिन से बैंक में अवकाश था। इस दौरान हुई बिक्री की राशि 11 लाख रुपये वे बैंक में जमा नहीं करवा पाये। ऐसे में उन्होंने यह राशि टेबल की दराज और ऊपर दीवार में बनी लोहे की तिजोरी में सुरक्षित रख दिये थे। यह राशि चोर चुरा ले गये।

सीसी टीवी कैमरे में कैद मिले दो चोर

उधर, पुलिस का कहना है कि वारदात को लेकर दुकान के आस-पास और दुकान तक आने- जाने वाले मार्गों के सीसी टीवी कैमरे चेक किये गये। इनमें रात सवा दो बजे की फुटेज मिली, जिसमें दो बदमाश कैद मिले। पुलिस का मानना है कि इन्हीं दो बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने बाहेती की रिपोर्ट पर चोरी का मामला दर्ज कर फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरु कर दी।

Next Story