मानपुरा में कत्ल: युवक की खूनसनी लाश मिली, बाजार बंद, शव के साथ 5 घंटे प्रदर्शन, थानेदार से धक्का-मुक्की, हत्या का केस दर्ज

X

भीलवाड़ा बीएचएन। जिले के मानपुरा में गुरुवार सुबह एक युवक की लाश उसी के कमरे में खून से सनी हालत में मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों व ग्रामीणों ने हत्या की शंका जाहिर करते हुये शव के साथ 5 घंटे प्रदर्शन कर रोड़ जाम किया और बड़लियास थाना प्रभारी से धक्का-मुक्की कर पुलिस जीप पलटने की भी कोशिश की। इस दौरान व्यापारियों ने स्वैच्दिक रूप से बाजार बंद रखे। पुलिस व प्रशासन की समझाइश के बाद शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जा सका। मृतक के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया।

मांडलगढ़ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मानपुरा निवासी हंसराज 24 पुत्र कैलाश मीणा बीती रात खाने के बाद अपने कमरे में सो गया था। सुबह बहन, कमरे में गई तो उसे अपना भाई हंसराज लहूलुहान हालत में पड़ा मिला। कमरे में खून फैला हुआ था। हंसराज के दोनों हाथों की नसें कटी हुई थी। यह विभत्स हालात देखकर बहन की चीत्कार फूट पड़ी। वहां हाहाकार मच गया। आस-पास के लोगों की भीड़ जुटना शुरु हो गई। देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गये। सूचना पर मांडलगढ़ थाने से सहायक उप निरीक्ष गोपाल लाल मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और मौका-मुआयना कर अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। वहीं दूसरी और ग्रामीण, हंसराज की मौत को हत्या बताकर प्रदर्शन करने लगे। वहीं व्यापारियों ने गांव के बाजार स्वैच्छिक रूप से बंद कर दिये। ग्रामीण, हंसराज के हत्यारों को गिरफ्तार कर फांसी देने की मांग करते हुये हंगामा व प्रदर्शन करने लगे, जो बाद में वहां से गांव में ही मांडलगढ़- जहाजपुर मार्ग पर पहुंचे और कंटिली झाडिय़ां डालकर जाम लगा दिया।


शव को ले गये सडक़ पर, बारिश में भी किया प्रदर्शन

पुलिस का कहना है कि पुलिस टीम फोटोग्राफी करवा रही थी, तभी ग्रामीण, हंसराज का शव उठाकर कमरे से ले गये। शव को गांव में ही महुआ चौराहा ले गये और सडक़ पर रख दिया। इस दौरान बारिश भी आई, लेकिन ग्रामीण बारिश के दौरान भी अपनी मांगों को लेकर शव के साथ प्रदर्शन और नारेबाजी करते रहे। समझाइश के बाद 5 घंटे से चल रहा प्रदर्शन खत्म हो गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय अस्पताल की मोर्चरी भिजवा दिया गया।


एसएचओ से धक्का-मुक्की, जीप पलटने की कोशिश

इस घटनाक्रम को देखते हुये डीएसपी सहित आस-पास के तीन थानों के प्रभारी भी जाब्ते के साथ मानपुरा पहुंच गये।पुलिस वाहन जाम में फंस गया। इसमें बड़लियास थाना प्रभारी सिद्धार्थ प्रजापत व पुलिस जवान सवार थे। ग्रामीणों ने थाना प्रभारी प्रजापत के साथ धक्का-मुक्की कर पुलिस की एक जीप को भी पलटने की कोशिश की। बाद में डीएसपी सहित पुलिस जाब्ते ने उन्हें सुरक्षित भीड़ से निकाला।

डॉग स्क्वायड बूच घर में ही घूमती रही

पुलिस की सूचना पर जिला मुख्यालय से पुलिस की डॉग स्क्वायड बूच के साथ ही एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और छानबीन की। इंचार्ज कुतुबुद्दीन के नेतृत्व में टीम डॉग स्क्वायड बूच को वारदातस्थल ले गई। जहां से गंध लेने के बाद बूच मकान में ही घूमती रही।

पिता की रिपोर्ट पर हत्या का केस दर्ज

पुलिस ने मृतक हंसराज मीणा के शव को राजकीय अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इस बीच, मृतक के पिता कैलाश मीणा ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवाया। कैलाश ने रिपोर्ट में बताया कि हंसराज बीती रात खाने के बाद कमरे में सो गया। गुरुवार सुबह परिवादी की बेटी गीता कमरे में गई तो हंसराज लहूलुहान हालत में पड़ा मिला। बेटी की चीख सुनकर परिवादी भी कमरे में गया, जहां बेटे की लाश मिली। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी।


Next Story