गौभक्तों ने पीछा कर रोका कंटेनर: तस्कर फरार, 35 गाय व बैल मिले, 2 की मौत

तस्कर फरार, 35 गाय व बैल मिले, 2 की मौत
X

भीलवाड़ा बीएचएन। गौभक्तों ने बीती देर रात पीछा कर हरियाणा में पंजीकृत एक कंटेनर को रोक लिया, लेकिन तस्कर भागने में सफल रहे। कंटेनर में 35 गाय व बैल मिले, जिनमें से दो गायों की मौत हो गई। 33 पशुओं को पुलिस ने गौशाला भिजवाते हुये कंटेनर जब्त कर तस्करों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। घटनाक्रम गुलाबपुरा थाने के सरेड़ी स्टेशन क्षेत्र का बताया गया है। माना जा रहा है कि तस्कर इन पशुओं को कत्ल खाने ले जा रहे थे।

संदेह के आधार पर किया गौभक्तों ने पीछा

हैडकांस्टेबल दलाराम ने बताया कि कंटेनर शंभुगढ़ से सरेड़ी चौराहा की ओर जा रहा था। इस बीच, रास्ते के गांवों से गुजरने के दौरान गौभक्तों को कंटेनर में पशु तस्करी का संदेह हुआ। इसके चलते गौभक्त कंटेनर के पीछे लग गये।

चालक ने दौड़ाया कंटेनर, 2 गायों को किया चोटिल

गौभक्तों को पीछे लगा देखकर चालक ने कंटेनर की स्पीड बढ़ा दी। कंटेनर को बेतरतीब चलाते हुये चालक ने सडक़ किनारे अलग-अलग स्थानों पर बैठी दो गायों को भी चपेट में ले लिया, जिससे ये गायें चोटिल हो गई।

सरेड़ी स्टेशन क्षेत्र में कंटेनर छोड़ भागे तस्कर

चालक तेज रफ्तार से कंटेनर को दौड़ाता हुआ सरेड़ी स्टेशन क्षेत्र तक पहुंच गया। इसके बाद चालक व उसके साथी कंटेनर को रोड़ पर खड़ा कर अंधेरे में भाग गये। जिनकी आस-पास तलाश भी की गई, लेकिन वे हाथ नहीं लग पाये।

ठूंस-ठूंस के भरे थे बेल और गायें

गौभक्तों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद कंटेनर को खारी का लांबा स्थित री विजय गौशाला ले जाया गया। जहां कंटेनर को खोलकर चेक किया तो उसमें 35 पशु मिले, जिन्हें ठूंस-ठूंस कर भरा गया था। इन पशुओं में नौ बेल और 26 गायें थी। इनकों बाहर निकाला गया तो दो गायों की मौत हो चुकी थी। शेष गायों व बेल को गौशाला भिजवा दिया गया।

Next Story