बनास नदी में बहे बेटे का 17 घंटे बाद मिला शव,: मां अब भी लापता, 16 बहनों का इकलौता भाई था

भीलवाड़ा बीएचएन। बीगोद-खटवाड़ा के बीच बनास नदी की पुलिया पार करते रविवार शाम बहे बेटे की लाश 17 घंटे बाद सोमवार सुबह मिल गई, जबकि मां अब भी लापता है। एसडीआरएफ की टीम महिला की नदी में तलाश कर रही है। बता दें कि इस घटना में युवक की मौसी भी बही थी, जिसे एक तैराक ने बचा लिया था। उधर, इस घटना से मृतक के गांव नंदराय में शोक छा गया।

बीगोद थाने के सहायक उप निरीक्षक जयसिंह मीणा ने बीएचएन को बताया कि नंदराय निवासी श्यामाल अहीर का बेटा विष्णु 20 रविवार शाम करीब 5 बजे अपनी मां जैतू 40 व मौसी गीता पत्नी मदन अहीर के साथ खटवाड़ा से गांव जा रहा था। तीनों बाइक पर सवार थे, जो बीगोद और खटवाड़ा के बीच बनास नदी की पुलिया पार करते समय बाइक सहित नदी में जा गिरे। इस दौरान पुलिया पर करीब डेढ़ से दो फीट पानी था। इनकी चीख सुनकर नदी के पास नहां रहे तैराक आबिद हुसैन शहरी ने नदी में बह रही गीता को सुरक्षित बाहर निकाल लिया, लेकिन जैतू व उसके बेटे विष्णु बह गये। पुलिस मौके पर पहुंची और देर शाम तक नदी में बहे मां-बेटे की तलाश करवाई, लेकिन दोनों का कहीं पता नहीं चला। इसके बाद सोमवार सुबह एक बार फिर एसडीआरएफ टीम ने मां-बेटे की तलाश शुरु की। सुबह करीब साढ़े दस बजे टीम को घटना स्थल से करीब 500 मीटर की दूरी पर स्थित एनिकट के पास नदी में विष्णु का शव मिला। शव को नदी से निकाल कर राजकीय अस्पताल की मोर्चरी भिजवा दिया, जहां पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। उधर, रेस्क्यू टीम लापता महिला की तलाश जारी रखे हुये हैं।

16 बहनों का इकलौता भाई था विष्णु

एएसआई सिंह ने परिजनों के हवाले से बताया कि विष्णु के पिता के तीन भाई थे। इन तीनों के 16 लड़कियां है। इन लड़कियों में विष्णु अकेला भाई था। उसकी मौत से इन बहनों के साथ ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं गांव के बाशिंदों में भी शोक छा गया।

बेटे को बहता देख जैती बोली, बेटा जा रहा है मैं, क्या करुंगी...

बनास नदी में गिरने के बाद वहां मौजूद तैराक आबिद हुसैन ने तीनों को बहता देखकर छलांग लगा दी। आबिद ने जैतू व उसकी बहन गीता को पकड़ा, लेकिन जैतू ने बेटे को बहकर आगे जाता देखकर कहा कि उसका बेटा जा रहा है । मैं, क्या करुंगी, यह कहते हुये उसने खुद को छुड़ा लिया और बेटे के पीछे वह भी बह गई, जिसका अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस का कहना है कि जैती के पति की मौत पहले ही हो चुकी है।

Next Story