दिल्ली जैसी घटना जयपुर में घर में भरा 12 फिट पानी,4 लोग लापता: तैर रही है कारें, हवाई अड्डे पर भी पानी, भीलवाड़ा में भी बारिश

तैर रही है कारें, हवाई अड्डे पर भी पानी, भीलवाड़ा में भी बारिश
X

जयपुर। देश के विभिन्न हिस्सा में बरस ,कहर बरपा रही हे दिल्ली के बाद अब जयपुर शहर के विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया के एक घर के बेसमेंट में पानी भरने से परिवार फंस गया है। करीब तीन घंटे से सिविल डिफेंस की टीम परिवार के 4 लोगो की तलाश कर रही है। पॉश इलाकों में भी एक-दो फीट तक पानी जमा हो गया है। वही शहर के विभिन्न स्थानों पर कई गाड़ियां तेरती नजर आई है हवाई अड्डे के बाद भी पानी भरा हुआ है। प्रदेश के कई जिलों में भी बारिश जनित हादसों की खबर है।मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े पांच बजे तक ही जयपुर में 133 एमएम यानी चार इंच बारिश रिकॉर्ड हो चुकी।

भीलवाड़ा में भी आज सुबह से बरस का दौर बना हुआ, सुबह से सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए है। 11:00 बजे बाद फिर बारिश शुरू हुई है





जयपुर में बीते कई दिनों से चल रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण भी शहर के हालात भयावह है। जगह-जगह कूड़े का ढेर होने के कारण जलजमाव अधिक है।

दिल्ली जैसी घटना जयपुर में घर में भरा 12 फिट पानी,4 लोग लापता

जयपुर के वीकेआई थाना क्षेत्र में एक घर में करीब 12 फीट पानी भर गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि घर में तीन बच्चे और उनके पिता रहते हैं।

पानी भरने के बाद चारों का कुछ पता नहीं है। प्रशासन को सूचना के बाद गुरुवार सुबह से सिविल डिफेंस की टीम परिवार को ढूंढने में लगी है। दिल्ली के बाद प्लेसमेंट को लेकर यह बड़ी खबर सामने आई है

जयपुर में कई दिनों बाद हुई तेज बारिश ने व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है। सिविल लाइंस, 22 गोदाम, महेश नगर, टोंक रोड जैसे एरिया में घरों व दुकानों में पानी घुस गया है।


करतारपुरा नाले में भी उफान है। वहीं, अजमेर रोड व सीकर रोड पर भी पानी भरने से खतरा बढ़ गया है। जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर भी पानी भरने से पैसेंजर्स को परेशानी हो रही है। मौसम केंद्र जयपुर ने गुरुवार को 9 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

द्रव्यवती उफान पर, चपेट में आई कार


जयपुर में तेज बारिश के चलते आज द्रव्यवती नदी अपने पूरे उफान पर है। पानी ओवरफ्लो होकर पुल के उपर से होकर गुजरने लगा है। जिससे नदी के दोनों तरफ से आवागमन बंद हो गया है। महारानी फार्म पर एक चालक ने तेज बहाव में रास्ता पार करने के लिए कार उतार दी। लेकिन, कार बहाव को पार नहीं कर सकी और पुल के किनारे पर लगी फेंसिंग में फंस गई। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से कार चालक को बाहर निकाला गया।





स्कूलों में हुई छुट्टी

जयपुर के स्कूलों में भी आज छुट्टी कर दी गई। वहीं, कोर्ट में आज बार काउंसिल ने नो एडवर्स ऑर्डर की मांग की है।

भीलवाड़ा में भी बारिश

भीलवाड़ा में बुधवार से ही बारिश का दौर बना है रुक-रुक कर बारिश हो रही है गुरुवार सुबह से सूर्य देव के दर्शन नहीं हो पाये और हल्की बारिश और बूंदाबांदी बनी हुई है

Next Story