होटल पर साले से मारपीट, उलाहना देने गये बहनौई की हत्या,: 4 चोटिल, एक करोड़ के मुआवजे, और घर पर बुलडोजर चलाने की मांग, मोर्चरी पर हंगामा, प्रदर्शन

X

भीलवाड़ा / आसींद मंजूर शेख। साले के साथ एक होटल पर हुई मारपीट को लेकर रिश्तेदारों सहित अन्य के साथ उलाहना देने गये बहनौई सहित 5 लोगों पर कुछ लोगों ने लाठियों से हमला कर दिया। हमले में बहनौई की मौत हो गई, जबकि चार अन्य चोटिल हो गये। वारदात मंगलवार देर शाम आसींद थाने के सालरमाला गांव में हुई। बुधवार सुबह मृतक के परिजनों व समाजजन आसींद अस्पताल की मोर्चरी पर प्रदर्शन कर मृतक आश्रितों को एक करोड़ का मुआवजा, सरकारी नौकरी देने के साथ ही आरोपितों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग कर रहे हैं। फिल्हाल पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी लोगों से समझाइश कर शव का पोस्टमार्टम कराने का प्रयास कर रहे हैं।

होटल पर मारपीट को लेकर उपजा विवाद

करेड़ा थाने के गोराणा गांव के सुखलाल पुत्र लादूलाल भील ने आसींद पुलिस को रिपोर्ट दी कि 27 अगस्त की शाम छह बजे उसका छोटा भाई भैंरू उर्फ नैनाराम भील व भैंरूलाल पुत्र लादूलाल भील खाना खाने के लिए गांव के पास राज सुपर होटल चानसेन पर गये थे। होटल पर परिवादी के भाई के साथ कुछ लडक़ों ने झगड़ा कर मारपीट की। इसकी सूचना भाई ने फोन से दी। इसके चलते वह, दिनेश भील, पेमा भील, कैलाश भील, रणजीत उर्फ श्रवण भील व छोटी बहन का पति राहुल भील व अन्य लोग होटल पर गये तो मारपीट करने वाले रावत जाति के युवक भाग गये।

इन लोगों ने होटल पर की मारपीट

परिवादी का कहना है कि होटल वालों के साथ ही अन्य लोगों से पता करने पर जानकारी मिली कि होटल पर मारपीट करने वाले शंभु सिंह पुत्र हजारी सिंह रावत, सुरेश सिंह पुत्र डालु सिंह रावत निवासी नाडिया सालरमाला, चेतन सिंह पुत्र नंदासिंह रावत साकड़ का बाडिय़ा, भानेश्वर सिंह पुत्र भंवर सिंह रावत आमनेर, भीम ने ही होटल पर परिवादी के भाई व भैंरू से मारपीट की।

मारपीट का देने गये उलाहना, कर दिया हमला

पुलिस को दी रिपोर्ट में सुखलाल भील ने बताया कि होटल पर हुई मारपीट को लेकर शाम साढ़े सात बजे शंभुसिंह रावत के घर उलाहना देने गये। इस दौरान तीन चार लडक़े हाथों में लाठियां व डंडे लेकर आये और जान से मारने की नियत से हमला कर दिया और जातिगत अपमानित किया। हमले में परिवादी सुखलाल, उसके भाई दिनेश भील, भैंरू उर्फ नैनाराम, भैंरू पुत्र लादू भील के हल्की चोटें आई, जबकि परिवादी की छोटी बहन के पति राहुल भील के सिर में गंभीर चोट आई और वह लहूलुहान होकर बेहौश हो गया।

अस्पताल में डॉक्टर्स ने राहुल को बताया मृत

हमले में घायल अजमेर जिले के गोला हाल भोपों का बाड़ा अजमेर निवासी राहुल 30 पुत्र रामकरण भील को सिर में गंभीर चोट लगने से बेहौशी हालत में मौके से बााइक पर बैठाकर कटार और वहां से गाडी में बैठाकर आसींद अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टर्स ने स्वास्थ्य परीक्षण कर राहुल को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया।

मुआवजा, सरकारी नौकरी और बुलडोजर चलाने की मांग

बुधवार को आसींद पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने मोर्चरी पहुंची, जहां मृतक के परिजन व समाजजन मौजूद मिले। इन लोगों ने पुलिस के समक्ष मृतक आश्रितों को एक करोड़ का मुआवजा, एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आरोपितों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि जब तक मांग नहीं मान ली जाती, वे पोस्टमार्टम नहीं करवायेंगे। फिल्हाल समझाइश के प्रयास जारी हैं।

Next Story