रेलवे के रिटायर्ड अधिकारी को लूटने वाले चार बदमाश गिरफ्तार, तीन जिलों में वारदातें कबूली

रेलवे के रिटायर्ड अधिकारी को लूटने वाले चार बदमाश गिरफ्तार, तीन जिलों में वारदातें कबूली
X

भीलवाड़ा बीएचएन। पिस्टल की नौंक पर लूट को अंजाम देने वाली एक गैंग का पुर थाना पुलिस ने खुलासा करते हुये रेलवे से रिटायर्ड एक अधिकारी पर चाकू से हमला कर चेन लूटने के आरोप में चार आरोपितों को बापर्दा गिरफ्तार कर वारदात में काम ली बाइक जब्त की है। आरोपितों ने भीलवाड़ा, उदयपुर व चित्तौडग़ढ़ में वारदात करना कबूल किया है।

डीएसपी श्यामसुंदर विश्नौई ने बीएचएन को बताया कि रामनगर, गुवारड़ी निवासी और रेलवे के सेवानिवृत्त अधिकारी रामखिलाड़ी मीणा 3 जून को सुबह 5 बजे घर से मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। संगम स्कूल के पास तीन चार बदमाशों ने उनके सिर पर पिस्टल तान दी और चाकू से तीन-चार वार कर तीन तोला सोने की चैन लूट ली। हमले में मीणा घायल हो गये थे। पीडि़त के बेटे हिमांशु मीणा ने पुर थाने में केस दर्ज करवाया था।

इस वारदात को गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने एएसपी विमल सिंह नेहरा के निर्देशन व डीएसपी विश्नौई के सुपरविजन में पुर थाना प्रभारी जयसुल्तान सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की। इस टीम ने मामले की जांच शुरु करते हुये 100 से अधिक सीसी टीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। संदिग्धों को डिटेन कर पूछताछ की तो उन्होंने वारदात कबूल कर ली। पुलिस ने इन चार आरोपितों खटीक मोहल्ला, जहाजपुर निवासी सुनील खटीक 20 पुत्र धीसालाल खटीक , अजय सिंह 23 पुत्र महेन्द्र सिंह मीणा निवासी रतनपुरा, शाहपुरा, सोनू प्रजापत24 पुत्र गणेश लाल प्रजापत निवासी काली मंगरी चित्रकूट नगर उदयपुर और बिलोट, चित्तौडग़ढ़ निवासी विकास मेघवाल 22 पुत्र अर्जुनलाल मेघवाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से वारदात में काम ली बाइक भी जब्त की है।

ये वारदातें कबूली

डीएसपी ने बताया कि पकड़े गये आरोपितों ने उदयपुर के सुखेर थाना सर्किल से बाइक चोरी करने के साथ ही भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर चार्ज लगा मोबाइल चुराने, चित्तौडग़ढ़ रेलवे स्टेश पर महिला का पर्स व मोबाइल लूटने की वारदात कबूली है। पुलिस का कहना है कि अन्य वारदातों के बारे में उनसे पूछताछ की जा रही है।

यह है तरीका वारदात

आरोपित, अलग-अलग बाइक पर उदयपुर से रवाना होकर अल सुबह भीलवाड़ा पहुंचने के बाद मॉर्निंग वॉक कर रहे वृद्धजनों और महिलाओं को टारगेट कर धारदार हथियार व पिस्टल की नौंक पर लूट करते हैं। वारदात को अंजाम देने के बाद ये आरोपित अलग-अलग रास्तों से निकलते हुये शहर छोड़ देते हैं।

ये थे पुलिस टीम में

थाना प्रभारी जयसूल्तान सिंह, दीवान कानाराम, कांस्टेबल भारत सिंह, जितेंद्र सिंह, भूपेंद्र सिंह, शंभु जीनगर, दीपक, राजवीर, देवीलाल व भगवानदान।

Tags

Next Story