पिकनिक मनाने गये दोस्त: दो डूबे, दोनों की मौत, शोक में डूबा आमेसर

भीलवाड़ा बीएचएन। पिकनिक मनाने नदी पर गये चार युवकों में से दो युवक नहाने के दौरान नदी में बने कुएं में डूब गये। इस घटना में दोनों युवकों की मौत हो गई। शवों को लोकल तैराकों की मदद से अथक प्रयास के बाद नदी से निकाला जा सका। घटना, शंभुगढ़ में सगसजी के मंदिर के पास हुई। इस घटना से वहां अफरा-तफरी मच गई। उधर, दो नौजवानों की मौत से आमेसर गांव में शोक छा गया।



शंभुगढ़ थाना प्रभारी रविंद्र सिंह ने बीएचएन को बताया कि आमेसर गांव के चार दोस्त सत्यनारायण पुत्र शिवलाल भील, हरदेव पुत्र बंशी बलाई, पवन 22 पुत्र महावीर वैष्णव और राजू 21 पुत्र लादूलाल बलाई शुक्रवार को पिकनिक मनाने शंभुगढ़ में सगसजी के स्थान के पास खारी नदी पर पहुंचे।

चारों दोस्त नहाने के लिए नदी में उतरे। सत्यनारायण भील व हरदेव बलाई तैरना जानते थे, जो नहाकर नदी से बाहर निकल आये, जबकि पवन व राजू को तैरना नहीं आता था। ये दोनों वहां नदी में बने कुएं में डूब गये। इसकी भनक लगते ही आस-पास मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोकल तैराक, डूबे युवकों की तलाश में नदी में कूद गये। अथक प्रयास के बाद इन तैराकों ने राजू बलाई को ढूंढ निकाला। राजू को तत्काल शंभुगढ़ अस्पताल भिजवा दिया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं लापता पवन को भी लोकल तैराकों ने अथक प्रयास के बाद ढूंढ निकाला। दोनों शवों का राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया। उधर, इस घटना की खबर जब युवकों के गांव आमेसर पहुंची तो परिजनों में जहां मातम छा गया, वहीं ग्रामीणों में शोक की लहर दौड़ गई।

अविवाहित थे दोनों नौजवान, एक के नहीं हैं पिता

सहायक उप निरीक्षक सत्यनारायण ने बताया कि नदी में डूबने पवन व राजू की मौत हो गई। ये दोनों नौजवान अविवाहित थे और मजदूरी कर गुजर-बसर कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पवन के पिता का पहले ही निधन हो चुका है। उसका एक भाई और है, जो इंदौर में रहता है। इन नौजवानों के असामयिक निधन से परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा।

Next Story