हावड़ा-मुंबई मेल मालगाड़ी से टकराई, 20 कोच क्षतिग्रस्त; 2 की मौत और कई घायल

हावड़ा-मुंबई मेल मालगाड़ी से टकराई, 20 कोच क्षतिग्रस्त; 2 की मौत और कई घायल
X

नी दिल्ली । चक्रधरपुर रेल मंडल के बड़ाबम्बू रेलवे स्टेशन के पास हावड़ा-मुंबई मेल एक मालगाड़ी से टकरा गई। इस हादसे में अब तक 2 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, ई/एन/जेबीसीटी नामक मालगाड़ी बड़ाबंबू और राजखरसावां स्टेशन के बीच पोल संख्या 299/3 के पास डाउन लाइन से बेपटरी हो चुकी थी।इसी बिच अप रेल लाइन से तेज गति से आ रही हावड़ा-मुंबई मेल का इंजन बेपटरी हुई मालगाड़ी के डिब्बे से टकरा गया। जिसके कारण मुंबई मेल का इंजन सहित एसी और स्लीपर मिलाकर करीब 20 डिब्बे बेपटरी हो गए और कुछ डिब्बे एक दूसरे पर चढ़ गए।

सुबह 3.45 बजे की घटना

घटनास्थल पर मुंबई मेल एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन चालक के शीशे पर मालगाड़ी का तिरपाल भी देखा गया है। जिससे लगता है कि एक्सप्रेस के चालक को घटना के दौरान आगे कुछ दिखा नहीं होगा। यह घटना मंगलवार अहले सुबह 3:45 बजे की है।

इस घटना में अब तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, मुंबई मेल के 2 यात्रियों का शव एसी कोच के शौचालय में फंसा हुआ है। इसके आलावा कुछ यात्री भी एसी कोच में फंसे हुए हो सकते हैं। घायलों की संख्या स्पष्ट नहीं है, लेकिन लगातार घायलों को चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल भेजा जा रहा है।घटना की सूचना मिलने पर ट्रेन कंट्रोल रूम चक्रधरपुर से हूटर बजाया गया और घटना स्थल पर एक्सीडेंटल रिलीफ वेन को भेजा गया। वहीं, घटना स्थल से घायलों को एंबुलेंस के जरिए चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया।

रेलवे ने घटना स्थल से एक बस में यात्रियों को भरकर स्टेशन भेजा है। वहीं मौके पर चक्रधरपुर रेल मंडल के एडीआरएम विनय कुजूर, सीनियर डीएससी पी शंकर कुट्टी, सीनियर डीसीएम आदित्य कुमार चौधरी, चक्रधरपुर अनुमंडल जिला पुलिस एसडीपीओ पारस राणा आदि मौजूद हैं।

Next Story