रोमांचक मुकाबले में: पाकिस्तान को भारत ने 6 रन से हराया

पाकिस्तान को  भारत ने 6 रन से हराया

दिल्ली: टी20 विश्वकप 2024 के एक रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया। ये भारत की लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले भारत ने आयरलैंड को हराया था। भारत ने पाकिस्तान को 120 रन का टारगेट दिया था। इसका पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम 7 विकेट पर 113 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 18 रन की दरकार थी। लेकिन अर्शदीप ने 11 रन ही दिए। इस हार के बाद से पाकिस्तान के टी20 विश्व कप से बाहर होने का खतरा बढ़ गया है।

नासाउ की पिच के बारे में पहले से कहा जा रहा था कि यहां लो स्कोरिंग मैच होगा। वहीं, देखने को मिला। भारत की तरफ से ऋषभ पंत 42 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रउफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट लिए। मोहम्मद आमिर को 2 विकेट और शाहीन शाह आफरीदी को एक विकेट मिला।

भारत की बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद बारिश शुरू हो गई। बारिश थमने के बाद मैच शुरु हुआ। पहले ओवर में भारत ने 8 रन बनाए। रोहित शर्मा ने शाहीन शाह आफरीदी को शानदार छक्का जड़ा। इसके तुरंत बाद एक बार फिर से बारिश शुरू हो गई। इसके बाद मैच शुरू हुआ तो विराट कोहली का विकेट गिर गया। अगले ओवर में कप्तान रोहित शर्मा भी आउट हो गए। आठवें ओवर में अक्षर पटेल 20 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव हारिस रउफ की बॉल पर मोहम्मद आमिर को कैच थमा बैठे। वह 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शिवम दुबे को नसीम शाह ने सामने कैच आउट किया। सांतवा विकेट ऋषभ पंत के रूप में गिरा। पंत को मोहम्मद आमिर ने 42 रन पर आउट किया। इसकी अगली ही बॉल पर रवींद्र जड़ेजा भी आउट हो गए। वहीं, हार्दिक पांड्या को विकेट गिरते ही टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फिर गया। अर्शदीप सिंह रन आउट हो गए। भारतीय टीम 20वां ओवर नहीं खेल पाई।

शिवम दुबे ने छोड़ा रिजवान का कैच

पाकिस्तान की पारी के तीसरे ओवर में शिवम दुबे ने मोहम्मद रिजवान का कैच टपका दिया। पहले बैटिंग में भी शिवम दुबे फिसड्डी साबित हुए। आपको बता दें कि शिवम दुबे को रिंकू सिंह पर तरजीह देकर टीम में लिया गया है।

Read MoreRead Less
Next Story